Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह ने बीजेपी का थामा दामन, PAK की जेल में रह चुके हैं बंद

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए एक बड़े नेता को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। कांग्रेस (Congress) के पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह (Tarvinder Singh Marwah) आज भाजपा में शामिल हो गए हैं।

कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह ने बीजेपी का थामा दामन, PAK की जेल में रह चुके हैं बंद
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए एक बड़े नेता को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। कांग्रेस (Congress) के पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह (Tarvinder Singh Marwah) आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। मारवाह ने भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और पूर्व विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा (BJP) की सदस्यता ग्रहण की।

पार्टी की सदस्यता लेने के बाद अपने संबोधन में मारवाह ने कहा कि वह जब तक जीवित रहेंगे, तब तक भाजपा की सेवा करते रहेंगे और वह भी बिना किसी पद और लालच के. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी में नेताओं का सम्मान नहीं किया जाता है और पार्टी के लिए बलिदान देने वालों की अनदेखी की जाती है, इसलिए दुख की बात है कि उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया हैं।

मारवाह ने कहा कि वह पिछले डेढ़ साल से राहुल गांधी से मिलने के लिए समय मांग रहे थे लेकिन आज तक उन्हें समय नहीं मिला। उन्होंने आरोप लगाया, ''जो लोग परिचारक बनने के लायक नहीं हैं, उन्हें प्रवक्ता बनाया जाता है। कई महासचिव ऐसे हैं जिन्हें कोई जानता तक नहीं... चुनाव हारने वालों को राज्यसभा भेजा जाता है। उन्होंने असंतुष्ट कांग्रेस (Congress) नेताओं के समूह जी-23 के नेताओं से भी भाजपा में शामिल होने का आग्रह किया, जहां उन्हें सम्मान मिलेगा।

आपको बता दें कि तरविंदर सिंह मारवाह जंगपुरा से 3 बार कांग्रेस (Congress) से विधायक रह चुके हैं। 1998, 2003 और 2008 में जीते मारवाह ने शीला दीक्षित सरकार के दौरान संसदीय सचिव का पद भी संभाला था। तरविंदर सिंह मारवाह वह नेता हैं जो पाकिस्तान गए और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। उन्हें पाकिस्तान (Pakistan) में कैद भी किया गया था।

और पढ़ें
Next Story