Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'जंगली खुखड़ी' ने बिगाड़ी तबियत : महिलाओं ने जंगल से लाया खुखड़ी, बनाकर परिवार के सभी लोग खाए, 5 की हालत खराब

बरसात के दिनों में जंगल में मिलने वाली खुखड़ी को ग्रामीण क्षेत्रों सहित शहर में भी लोग चाव से खाते हैं। मगर कई बार जानकारी के अभाव में गलत खुखड़ी की वजह से लोगों की जान पर भी बन आती है। आज ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जहां जंगली खुखड़ी खाने से एक परिवार के पांच लोग बीमार पड़ गए।

जंगली खुखड़ी ने बिगाड़ी तबियत : महिलाओं ने जंगल से लाया खुखड़ी, बनाकर परिवार के सभी लोग खाए, 5 की हालत खराब
X

अंबिकापुर। बरसात के दिनों में जंगल में मिलने वाली खुखड़ी (एक प्रकार का मशरूम) को ग्रामीण क्षेत्रों सहित शहर में भी लोग चाव से खाते हैं। मगर कई बार जानकारी के अभाव में गलत खुखड़ी की वजह से लोगों की जान पर भी बन आती है। आज ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जहां जंगली खुखड़ी खाने से एक परिवार के पांच लोगों की तबीयत बिगड़ने पर सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें 2 महिला और तीन पुरुष शामिल है।

दरअसल छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से लगे ग्राम अखोरा कला के रहने वाले रामसृत राम ने बताया कि घर की महिलाओं ने सोमवार को जंगल से खुखड़ी लेकर लौटीं थी। इसे बनाया गया और खाने के कुछ देर बाद ही घर के सदस्यों को चक्कर आना शुरू हो गया। चक्कर आने पर सदस्यों को समझने में जरा भी देर नहीं हुई। घर के बड़े सदस्य तत्काल इस समस्या को भाग गए कि महिलाओं की ओर से लाए गए खुखड़ी खाने वाली खुखड़ी नहीं बल्कि जंगली खुखड़ी है। तुरंत सभी को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर लाकर भर्ती कराया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगों को छुट्टी दे दी गई है। वहीं एक महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

और पढ़ें
Next Story