Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुकमा एसपी सुनील शर्मा को सीआरपीएफ डीजी डिस्क अवार्ड, 'बस्ता भीमा ऑपरेशन' की कामयाबी पर मिला इनाम

तेज तर्रार पुलिस कप्तान सुनील शर्मा को सीआरपीएफ डीजी डिस्क अवार्ड, 2 डीआरजी जवान भी हुए सम्मानित

सुकमा एसपी सुनील शर्मा को सीआरपीएफ डीजी डिस्क अवार्ड, बस्ता भीमा ऑपरेशन की कामयाबी पर मिला इनाम
X

सुकमा. तेज तर्रार पुलिस कप्तान सुनील शर्मा को सीआरपीएफ डीजी डिस्क अवार्ड से नवाजा गया है. एसपी सुनील शर्मा को ये अवार्ड कम समय में बेहतर कार्य करने पर मिला है. इसके अलावा दो डीआरजी जवान विनय कुमार दूधी और सोयम एनका को DG डिस्क अवार्ड से नवाजा गया है. बता दें कि ताड़मेटला में सफल मुठभेड़ में नक्सल कमाण्डर बस्ता भीमा मारा गया था. उस ऑपरेशन में मिली सफलता पर ये अवार्ड दिया गया है.

बीते माह नवंबर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच ताड़मेटला के जंगल में बड़ी मुठभेड़ हो गई थी. इस मुठभेड़ में नक्सली कमांडर बस्ता भीमा मारा गया था. बस्ता भीमा सुरक्षाबलों पर 9 से अधिक जानलेवा हमलों में शामिल रहा था. भीमा मार्च 2020 में हुए मिनपा हमले में भी शामिल था जिसमें 17 जवान शहीद हो गए थे. चिंतलनार में पिछले साल नवंबर में हुए आईईडी धमाके में भी संलिप्त था. जिसमें एक कोबरा असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया था. साथ ही 9 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे.

भीमा पर पांच लाख रुपये का इनाम भी था. मुठभेड़ शाम करीब सात बजे ताड़मेटला गांव के पास जंगल में हुई जब जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और सीआरपीएफ की एलीट कोबरा 201 बटालियन नक्सल विरोधी अभियान चला रही थी।

Next Story