Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दोनों के दाम बराबर होने पर कांग्रेस ने काटा केक

लगातार 19वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुआ इजाफा। पढ़िए पूरी खबर-

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दोनों के दाम बराबर होने पर कांग्रेस ने काटा केक
X

रायपुर। देश भर में पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं इसकी वजह से आम आदमी को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं। लगातार 19वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है।

रायपुर में डीजल की कीमत में 13 पैसे और पेट्रोल में 15 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद पेट्रोल की कीमत 78.70 रुपये प्रति लीटर हो गई है, वहीं डीजल की कीमत 77.77 रुपए प्रति लीटर हो गई है। पिछले 19 दिनों में डीजल 10 रुपये महंगा हो गया है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को लेकर कांग्रेस रायपुर में धरना प्रदर्शन करने वाली है।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार बढोत्तरी हो रही है। भोपाल में 19वें दिन डीजल के दाम 13 पैसे और पेट्रोल के दाम 18 पैसे बढे हैं। इसके बाद पेट्रोल की कीमत 87.55 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 79.46 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है। पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने पर प्रदेश के कई इलाकों में कांग्रेसियों ने साइकिल चलाकर विरोध प्रदर्शन किया है।

वहीं इंदौर में डीजल का रेट पेट्रोल के बराबर होने पर कांग्रेस ने अनूठा विरोध प्रदर्शन किया है। पेट्रोल डीजल के रेट एक बराबर होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केक काटा। पिछले 70 सालों में पहली बार ऐसा होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप जश्न मनाया। इंदौर के रिगल चौराहे पर प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस विवेक खंडेलवाल के नेतृत्व में जश्न मनाया गया।

कोरोना संक्रमण काल के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब, ऐसे में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने पर महंगाई की मार आम आदमी की कमर तोड़ देगी।

Next Story