Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहली बार रायपुर जिले में कोरोना से एक भी मौत नहीं, 244 नए संक्रमितों की पुष्टि

प्रदेश में संक्रमित केस की तुलना में शुक्रवार को कोरोना को मात देने वालों की संख्या अधिक रही। वहीं रायपुर जिले में ढाई सौ से कम कोरोना के मामले सामने आए और इसकी तुलना में 280 से ज्यादा इस संक्रमण से मुक्त हुए। सबसे बड़ी राहत की बात यह रही कि लंबे समय बाद रायपुर जिले में कोरोना की वजह से पिछले चौबीस घंटे में एक भी जान नहीं गई।

स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना रोबोटिक्स मेला, इन 250 उपकरण को सीख चाइनाीज सामानों को कर सकते हैं बायकॉट
X
स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना रोबोटिक्स मेला

रायपुर. प्रदेश में संक्रमित केस की तुलना में शुक्रवार को कोरोना को मात देने वालों की संख्या अधिक रही। वहीं रायपुर जिले में ढाई सौ से कम कोरोना के मामले सामने आए और इसकी तुलना में 280 से ज्यादा इस संक्रमण से मुक्त हुए। सबसे बड़ी राहत की बात यह रही कि लंबे समय बाद रायपुर जिले में कोरोना की वजह से पिछले चौबीस घंटे में एक भी जान नहीं गई।

सितंबर माह में कोरोना के प्रकोप ही वजह से सिहर चुके रायपुर जिले के लोग अब राहत महसूस कर रहे हैं। अक्टूबर माह में अब तक यहां कोरोना केस की औसत दर कम होती जा रही है और उसकी तुलना में रिकवरी रेट बढ़ रहा है। इसकी वजह से राजधानी के निजी और सरकारी अस्पताल में बेड खाली हो गए हैं और कई कोविड सेंटर बंद होने की स्थिति में आ गए हैं। बिना लक्षण वाले संक्रमित घर पर अपनों के बीच रहकर कोविड वायरस को मात देने में सफलता पा रहे हैं। शुक्रवार को भी रायपुर के लिए राहत भरा दिन रहा और यहां हुई करीब 2000 जांच में ढाई सौ लोगों को ही कोरोना संक्रमित पाया गया, इनमें से गंभीर मरीजों को अस्पताल तथा असिंटोमैटिक को उनकी सुविधा के हिसाब से होम आईसोलेशन में रहने की अनुमति दी गई। रायपुर जिले में अब तक 30 हजार के करीब संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं, वहीं साढ़े आठ हजार मरीज ही कोविड का उपचार करा रहे हैं। यहां रोजाना बड़ी संख्या में होने वाली मौताें की वजह से कुल संख्या 511 तक पहुुंच गई है, मगर संतोष इस बात का रहा कि पिछले चौबीस घंटे में एक भी मौत की वजह कोरोना नहीं बना।

इन जिलों में मिले मरीज

शुक्रवार को रायपुर में 244, रायगढ़ 241, कोरबा 210, जांजगीर-चांपा 204, बिलासपुर 142, दुर्ग जिले 132, बस्तर 121, राजनांदगांव में 113, बीजापुर 99 बलौदाबाजार 98, महासमुंद 91, कोंडांगांव 90, धमतरी 89, दंतेवाड़ा 82, कबीरधाम-सूरजपुर 60, कोरिया 55, सुकमा 52, कांकेर 51, बलरामपुर 48, मुंगेली 46, सरगुजा 36, बालोद 27, गरियाबंद 18, नारायणपुर 15, बेमेतरा 13, जीपीएम में 7 कोरोना संक्रमितों का पता चला है।

प्रदेश में 5 मौतें

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में पिछले दिनों 35 लोगों की मौत हुई, जिसमें से 10 मौतें कोविड केटेगरी की हैं। वहीं चौबीस घंटे में पांच लोगों ने दम तोड़ा, जिसे मिलाकर प्रदेश में कोरोना से अब तक हुई मौतों की संख्या 1425 तक पहुंच गई है।

सीएम के राजनीतिक सलाहकार संक्रमित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी कि वे होम आईसोलेशन में हैं और उनके संपर्क में आने वाले लोग जरूरत के हिसाब से लोग अपनी जांच करा लें। इसके साथ ही प्रदेश में शुक्रवार को 23090 लोगों की जांच में 2472 केस का पता चला। वहीं प्रदेश से 2539 लोग स्वस्थ भी हुए। वर्तमान में प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 155987 हो चुकी है, जिसमें से एक्टिव मरीजों की संख्या 27693 है तथा 126869 लोग कोरोनामुक्त हो चुके हैं।

Next Story