Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गजराज तालाब में पूजन सामग्री के लिए बनेगा विसर्जन कुंड

महापौर ने किया बाबू जगजीवन राम वार्ड, कामरेड सुधीर मुखर्जी वार्ड का भ्रमण

गजराज तालाब में पूजन सामग्री के लिए बनेगा विसर्जन कुंड
X

रायपुर. राजधानी से लगे कामरेड सुधीर मुखर्जी वार्ड के गजराज तालाब को स्वच्छ बनाने सफाई की जाएगी। साथ ही लोगों की सुविधा के लिए पूजन सामग्री विसर्जन करने अलग से विसर्जन कुंड बनेगा। जोन स्तर पर कार्य जल्द शुरू करने महापौर एजाज ढेबर ने जोन 10 के अधिकारियों को निर्देश दिए।

इसके साथ ही देवपुरी और डूमरतराई के तालाबों का सौंदर्यीकरण करने और तालाब की सफाई कराने के लिए प्रस्ताव बनाने की हिदायत दी। श्री ढेबर गुरुवार को कामरेड सुधीर मुखर्जी वार्ड और बाबू जगजीवन राम वार्ड में जनसमस्याओं की जानकारी लेने वार्ड के भ्रमण पर पहुंचे। बोरिया स्टेडियम के बंद पड़े कार्य को अब नगर निगम जल्द शुरू कराएगा। स्थानीय खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों की सुविधा के लिए स्टेडियम को शीघ्र तैयार करने जोन 10 के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए। बाबू जगजीवन राम वार्ड और कामरेड सुधीर मुखर्जी वार्ड के प्रत्यक्ष निरीक्षण के दौरान महापौर ने पार्षद द्वय सीमा-विष्णु बारले, उमा-चंद्रहास निर्मलकर से चर्चा की।

इस मौके पर आमातालाब के बाजू से निकलने वाली नाली के चौड़ीकरण को लेकर महापौर का ध्यान आकर्षित कराया गया। चर्चा के दौरान पूर्व पार्षद लक्ष्मी-हीरेंद्र देवांगन ने महापौर से शीतला तालाब, डूमरतराई तालाब में जलकुंभी सफाई की जरूरत बताई। गंदा पानी तालाब के भीतर जाने से रोकने की व्यवस्था कराने का आग्रह किया। इस दौरान रायपुर ग्रामीण विधायक प्रतिनिधि पंकज शर्मा, जोन अध्यक्ष आकाशदीप शर्मा, ब्लाक अध्यक्ष सहदेव विभार, जोन कमिश्नर अरूण साहू उपस्थित रहे।

श्मशानघाट की जर्जर सड़क होगी दुरुस्त

महापौर एजाज ढेबर ने नागरिकाें की मांग पर देवपुरी के श्मशानघाट की जर्जर सड़क को जोन स्तर पर कार्यवाही कर दुरुस्त कराने के निर्देश जोन कमिश्नर को दिए। साथ वार्ड की भैंस डेयरी को रहवासी क्षेत्र से हटाने के लिए नोटिस देने के निर्देश दिए गए।

Next Story