Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अरपा रिवर फ़्रंट को मिली हाईकोर्ट से हरी झंडी, CM भूपेश का सपना होगा साकार

बैराज बनाया जा रहा है जो बेहद विशाल है, इसके साथ साथ सिक्स लेन क्षमता की दो किलोमीटर की सड़क भी बननी है। पढ़िए पूरी खबर-

अरपा रिवर फ़्रंट को मिली हाईकोर्ट से हरी झंडी, CM भूपेश का सपना होगा साकार
X

बिलासपुर। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना अरपा रिवर फ़्रंट परियोजना को लेकर ज़िला प्रशासन को काम शुरु करने की अनुमति मिल गई है। अरपा रिवर फ्रंट परियोजना के लिए हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका को कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है।

परियोजना स्वीकृत करने के बाद अंत: सलिला याने धरती के भीतर बहती अरपा को फिर से तट के उपर तक लाने की क़वायद की जा रही है। इसमें बैराज बनाया जा रहा है जो बेहद विशाल है, इसके साथ साथ सिक्स लेन क्षमता की दो किलोमीटर की सड़क भी बननी है।

अरपा को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खासी रुचि दिखाई है और अरपा के अंत: सलीला रुप की जगह उसे पानी से लबरेज़ दृश्य नदी के रुप में देखने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संकल्पना को जिस परियोजना के तहत मूर्त रुप दिया जा रहा है उसका नाम है अरपा रिवर फ़्रंट परियोजना।

जबकि यह परियोजना शुरु होने वाली थी, टेंडर के मसले को लेकर मामला कोर्ट चला गया जिससे काम शुरु नहीं हो पाया। लेकिन अब हाईकोर्ट ने इस मसले पर फ़ैसला देते हुए ज़िला प्रशासन को हरी झंडी दे दी है।

इस मामले में कलेक्टर सारांश मित्तर ने बताया कि- 'यह सीएम भूपेश बघेल का ड्रीम प्रोजेक्ट है, अरपा लबालब होगी और वे अंत: सलीला नहीं रह जाएँगी..बड़े बैराज बन रहे हैं इसके साथ ही अरपा को साफ़ रखने के लिए अलग से काम चल रहा है, बिलासपुर शहर के लोगों के लिए यह एक खूबसूरत जगह होगी। इस प्रोजेक्ट में सिक्स लेन क्षमता की दो किलोमीटर सड़क भी बननी है।'

Next Story