Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भोपाल सिंह के घर भोजन : सीएम बघेल ने जमीन पर बैठकर खाया पेहटा, तिलौरी, रोटी, भिंडी की भुजिया, करेला भुजिया और लकड़ा की चटनी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी दौरे पर शनिवार को सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा क्षेत्र के बिहारपुर पहुंचे। यहां वे ग्रामीण भोपाल सिंह के घर उनके साथ जमीन पर पालथी मार पंगत में बैठकर भोजन किया।

भोपाल सिंह के घर भोजन : सीएम बघेल ने जमीन पर बैठकर खाया पेहटा, तिलौरी, रोटी, भिंडी की भुजिया, करेला भुजिया और लकड़ा की चटनी
X

सूरजपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी दौरे पर शनिवार को सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा क्षेत्र के बिहारपुर पहुंचे। यहां वे ग्रामीण भोपाल सिंह के घर उनके साथ जमीन पर पालथी मार पंगत में बैठकर भोजन किया। खाने में पेहटा, तिलौरी, रोटी, चावल, दाल, भिंडी की भुजिया, करेला भुजिया और लकड़ा की चटनी का आनंद लिया। इस दौरान सीएम बघेल ने भोपाल सिंह को बताया कि उन्होंने सनावल में भी पेहटा का स्वाद लिया था और लकड़ा को मध्य छत्तीसगढ़ में अमारी कहते हैं।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने भोपाल सिंह से उनकी खेती-किसानी की जानकारी ली। इस पर भोपाल सिंह ने बताया कि इस साल उन्होंने धान नहीं बेचा है। इस पर मुख्यमंत्री ने तहसीलदार को भोपाल सिंह के खेत में फलदार पौधा लगवाकर वृक्षरोपण योजना का लाभ दिलवाने और खेत में बोर लगवाने का निर्देश दिया। साथ ही परिवारजनों से भी मुलाकात कर हाल चाल जाना और राजकुंवर को साड़ी भेंट की। परिवार की बच्ची आरती की मांग पर सीएम ने कहा कि बिहारपुर में स्वामी आत्मानंद स्कूल खोला जाएगा। वहीं भोपाल सिंह की मांग पर कहा कि आदिवासी बालिका छात्रावास, स्वामी आत्मानंद स्कूल और मिनी स्टेडियम बनेगा।





और पढ़ें
Next Story