Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बम्लेश्वरी मन्दिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर FIR, मजदूर की मौत मामले में जांच के बाद कार्रवाई

डोंगरगढ़ पुलिस ने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नारायण प्रसाद अग्रवाल, उपाध्यक्ष रघुवर प्रसाद अग्रवाल व मंत्री नवनीत तिवारी के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया है। पढ़िए पूरी खबर-

बम्लेश्वरी मन्दिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर FIR, मजदूर की मौत मामले में जांच के बाद कार्रवाई
X

डोंगरगढ़। मां बम्लेश्वरी मन्दिर स्थित हाईटैक रोपवे की ट्रॉली गिरने से हुई मजदूर की मौत के मामले में डोंगरगढ़ पुलिस ने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नारायण प्रसाद अग्रवाल, उपाध्यक्ष रघुवर प्रसाद अग्रवाल व मंत्री नवनीत तिवारी के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया है। जांच में प्रथम दृष्टया पाया गया कि मंदिर ट्रस्ट में पदस्थ पदाधिकारी की लापरवाही की वजह से ही यह घटना हुई और मजदूर की मौत हुई। इसके बाद ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

बता दें 17 जनवरी की शाम रोपवे की ट्राली गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई थी। मजदूर की मौत के बाद मृतक के परिजनों व गांव के ग्रामीणों ने आज मन्दिर के गेट में ताला जड़ दिया था। घटना से आक्रोशित ग्रामीण मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजे की मांग कर रहे थे। गांव से बड़ी संख्या में पहुंची महिलायें मन्दिर गेट के सामने बैठ गई तथा बम्लेश्वरी ट्रस्ट के खिलाफ नारेबाजी की थी।

तहसीलदार अविनाश ठाकुर व टीआई एलेक्जेंडर किरो की उपस्थिति में मां बम्लेश्वरी ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ ग्रामीणों की बैठक हुई तथा ट्रस्ट ने मृतक के परिजनों को पांच लाख मुआवजे देने के साथ साथ बीमा की राशि नहीं आने तक प्रति माह 3 हजार रुपये देने की भी घोषणा की तब जाकर कहीं ग्रामीण शांत हुए। स्थिति नियंत्रण में आने के बाद मन्दिर के गेट को आम दर्शनार्थियों के लिए खोला गया था।

Next Story