Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : जमीन धोखाधड़ी मामले में बीजेपी नेता गिरफ्तार, कॉन्स्टेबल ने दर्ज कराई थी शिकायत

जमीन धोखाधड़ी मामले में बीजेपी नेता राजू खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. जमीन धोखाधड़ी के मामले में कॉन्स्टेबल अजय सिंह के परिवार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. स्मृति नगर पुलिस ने गिरफ़्तारी की कार्रवाई की है. बीजेपी नेता राजू खान अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष हैं. राजू खान पर धोखाधड़ी कर जमीन बेचने का आरोप लगा था. स्मृति नगर पुलिस राजू खान को गिरफ्तार कर मामले की विस्तृत विवेचना में जुट चुकी है. राजनैतिक मामलों में राजू खान बीजेपी की दिग्गज नेत्री सरोज पाण्डेय की बेहद करीबी माने जाते हैं.

बड़ी खबर : जमीन धोखाधड़ी मामले में बीजेपी नेता गिरफ्तार, कॉन्स्टेबल ने दर्ज कराई थी शिकायत
X

भिलाई. जमीन धोखाधड़ी मामले में बीजेपी नेता राजू खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. जमीन धोखाधड़ी के मामले में कॉन्स्टेबल अजय सिंह के परिवार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. स्मृति नगर पुलिस ने गिरफ़्तारी की कार्रवाई की है. बीजेपी नेता राजू खान अल्पसंख्यक विभाग के जिलाध्यक्ष हैं. राजू खान पर धोखाधड़ी कर जमीन बेचने का आरोप लगा था. स्मृति नगर पुलिस राजू खान को गिरफ्तार कर मामले की विस्तृत विवेचना में जुट चुकी है. राजनैतिक मामलों में राजू खान बीजेपी की दिग्गज नेत्री सरोज पाण्डेय की बेहद करीबी माने जाते हैं.

बता दें कि स्मृति नगर पुलिस ने बीते गुरुवार की देर रात आरक्षक अजय सिंह की शिकायत पर भाजपा नेता राजू खान और उसके साथी बलदेव सिंह भामरा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने जमीन दिलाने के नाम पर 12 लाख रुपए ठग लिए थे. प्रभारी एचएन सिंह ने बताया कि आरक्षक अजय सिंह पुलिस लाइन में पदस्थ है. वर्ष 2008 में आरोपियों ने आरक्षक को कोहका में एक जमीन दिलाने का सौदा किया. आरोपियों ने 12 लाख रुपए लेकर ओपन लैंड की जमीन की रजिस्ट्री भी करवा दी. जब प्रमाणीकरण की बारी आई, तो वह नहीं हो पाया. इस पर आरक्षक को संदेह हुआ. इसके बाद दूसरी जमीन दिलाने के नाम पर किसी और की जमीन की रजिस्ट्री करवा दी. दोबारा कराए गए प्रमाणीकरण में फिर से धोखाधड़ी की बात सामने आई. इसके बाद मामले में अजय सिंह ने स्मृतिनगर पुलिस चौकी में पहुंचकर मामले को लेकर शिकायत की थी.





Next Story