Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चेक क्लोनिंग के जरिये RKC के अकाउंट से 49.5 लाख निकालने की कोशिश, केस दर्ज

बोनगांव सब डिवीजन प्राणवंदना मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी पश्चिम बंगाल के नाम पर लगाया चेक। पढ़िए पूरी खबर-

चेक क्लोनिंग के जरिये RKC के अकाउंट से 49.5 लाख निकालने की कोशिश, केस दर्ज
X

रायपुर। राजधानी में चेक का क्लोन तैयार कर साढ़े 49 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। राजकुमार कॉलेज के एसबीआई बैंक अकाउंट से साढ़े 49 लाख रुपए निकालने की कोशिश की गई है। अज्ञात ठगों ने ठगी की इस वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया लेकिन बैंक अकाउंट में बैलेंस कम होने की वजह से वो अपने नापाक मंसूबो में कामयाब नहीं हो पाए।

इस मामले की शिकायत आजाद चौक थाने में की गई है। स्कूल के प्रिंसिपल लेफ्टिनेंट कर्नल (रिटायर) अविनाश सिंह ने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने देर रात अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि जिस चेक का क्लोन तैयार किया गया था वह स्कूल की एक शिक्षिका के नाम पर 5 लाख 15 हजार का चेक जारी किया था जिसका भुगतान पूर्व में किया जा चुका था। इसी चेक का क्लोन बनाकर अज्ञात आरोपियों ने 49 लाख 50 हजार का चेक बोनगांव सब डिवीजन प्राणवंदना मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी पश्चिम बंगाल के नाम पर NIT स्थित एसबीआई में लगाया था लेकिन अकाउंट में बैलेंस कम होने की वजह से चेक बाउंस हो गया और अकाउंट से चेक बाउंस होने का 177 रुपये जब कटा तब स्कूल प्रबंधन को इसकी जानकारी हुई, जिसके बाद पुलिस में मामले की शिकायत की गई। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Next Story