Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2 संदिग्धों से 7 लाख कैश बरामद, नक्सलियों को पैसा सप्लाई करने की आशंका, पूछताछ जारी

2 संदिग्धों से 7 लाख 10 हजार रुपए कैश बरामद हुए हैं. नक्सलियों को पैसा सप्लाई करने की आशंका है. दोनों संदिग्धों से पुलिस कड़ाई से पूछताछ कर रही है. पकड़े गए दोनों संदिग्ध मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से हैं. चिल्फी पुलिस ने एमपी सीमा से लगे नक्सल प्रभावित संवेदनशील गांव में ये कार्रवाई की है.

2 संदिग्धों से 7 लाख कैश बरामद, नक्सलियों को पैसा सप्लाई करने की आशंका, पूछताछ जारी
X

कवर्धा. मध्यप्रदेश की सीमा से दो संदिग्ध व्यक्तियों से 7 लाख 10 हजार रुपए नगद जब्त किया गया है. मामले में पुलिस सीआरपीसी की धारा 102 के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।जानकारी के अनुसार, कबीरधाम जिले के चिल्फी थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि संदिग्ध व्यक्ति मध्यप्रदेश सीमा से लगे ग्राम धवईपानी के पास नक्सलियों के सहयोगियों को पैसा पहुंचाने जा रहा है. इस पर चिल्फी पुलिस ने घेराबंदी कर दो संदिग्ध लोगों को पकड़ने में कामयाब रही. इनके कब्जे से 7 लाख 10 हजार रुपए जब्त करने के बाद पूछताछ की जा रही है.

पुलिस की माने तो पैसा देने वाला अपने आप को बीडी व्यापारी का मैनेजर बता रहा है, तो पैसा लेने वाला मध्यप्रदेश के लांझी का तेंदूपत्ता फंड का मुंशी बता रहा है. नगदी पैसा मजदूरों को पेंमेट करने की बात कही जा रही है. फिलहाल, पुलिस दोनों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 102 के तहत कार्रवाई करते हुए नगदी पैसों का बैंक स्टेटमेंट निकालने में जुटी है पुलिस पूरे मामले में एहतियात बरत रही है, क्योंकि इससे पहले भी प्रदेश में ही बिलासपुर व पड़ोसी जिला राजनांदगांव के बडे़ ठेकेदारों को नक्सलियों के सहयोग पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, ऐसे में यह मामला भी नक्सलियों से जुड़ा हो सकता है. वैसे भी जिस क्षेत्र में यह कार्रवाई की गई है, वह अति संवेदनशील नक्सली क्षेत्र है. दो दिन पहले ही मध्यप्रदेश की बालाघाट पुलिस की सीमा से ही लगे मोतीनाला में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी,मामले में कबीरधाम एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि सूचना मिली थी कि बीड़ी कंपनी का मैनेजर मनु पटेल चिल्फी क्रासकर मध्य प्रदेश की ओर जा रहा है. यह कुछ पैसे रखे हुए हैं, जिसे वह नक्सलियों को पहुंचाने जा रहा है. कार्रवाई के दौरान उसके साथ एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से 7 लाख 10 हजार रुपए मिला है. चिल्फी थाना में धारा 102 आईपीसी के तहत मामला दर्ज आगे की जांच की जा रही है।

Next Story