Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चार माह से खाली इनडोर स्टेडियम के 263 बेड, टेकओवर अब तक नहीं

सीएमएचओ ने कहा- जरूरत पड़ने पर करेंगे इस्तेमाल, स्मार्ट सिटी ने 43 लाख खर्च कर महीनेभर में तैयार कराया अस्थायी अस्पताल

चार माह से खाली इनडोर स्टेडियम के 263 बेड, टेकओवर अब तक नहीं
X

रायपुर. बूढ़ापारा के इंडोर स्टेडियम में रायपुर स्मार्ट सिटी द्वारा 43 लाख खर्च कर तैयार कराए गए अस्थायी कोविड केयर अस्पताल में आउटलेट को लेकर अलग से ब्लीचिंग डोम बनाने और डोविंग रूम में ग्लास डोर बनाने संबंधी दिशा-निर्देश को मानते हुए खामियों को दुरुस्त कराया गया है। 263 बिस्तर वाले अस्थायी अस्पताल को लेकर रायपुर स्मार्ट सिटी के अफसर दावा कर रहे हैं, इसमें मेडिकल काउंसिल के नार्म्स को फालो करते हुए विकसित किया गया है और अब इस सेंटर को स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर करने की स्थिति में है।

इधर सीएचएमओ का कहना है, आंबेडकर अस्पताल सहित अन्य कोविड अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने की स्थिति में जरूरत पड़ने पर इंडोर के कोविड केयर सेंटर को टेकओवर किया जाएगा। शहर के इंडोर स्टेडियम में महिला एवं पुरुष मरीजों के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा अस्थायी कोविड केयर हास्पिटल में अलग-अलग कक्ष की :शेष पेज 15 पर

व्यवस्था की गई है। मरीजों के एंट्री पाइंट पर सेनेेटाइजर टनल लगाए गए हैं। वहीं डॉक्टरों के लिए अलग से डाेविंग रूम बना है। सीसीटीवी कैमरे से लैस मानिटरिंग रूम में डॉक्टरों के बैठने के लिए अलग से सेंट्रल रूम की व्यवस्था बनाई गई है। वहीं सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए मरीजों के बेड अलग-अलग दूरी पर लगाए गए हैं। फिटनेस के लिए ओपन जिम में जिम इक्विपमेंट के अलावा लूडो, शतरंज जैसे इनडोर गेम की व्यवस्था की गई है।

हैंडओवर का इंतजार

रायपुर स्मार्ट सिटी के जनरल मैनेजर कम्युनिकेशन आशीष मिश्रा का कहना है, स्वास्थ्य विभाग के अफसराें के निरीक्षण के बाद दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुरूप गंदेे पानी के आउटलेट को दुरुस्त करा लिया गया है। साथ ही छिटपुट खामियों को दूर कर कोविड केयर सेंटर को हैंडओवर करने की स्थिति में हैं।

वर्तमान में आंबेडकर अस्पताल, एम्स सहित अन्य कोविड अस्पतालों में मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। मरीजों की संख्या ज्यादा हुई, तो जरूरत पड़ने पर इंडोर स्टेडियम का अस्थायी कोविड केयर सेंटर टेकओवर किया जाएगा।

- डॉ. मीरा बघेल, सीएमएचओ

Next Story