Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gas Cylinder सिर पर रखकर और गले में प्याज की माला पहनकर राजद महिला विधायकों ने महंगाई के खिलाफ जताया विरोध

Inflation: राजद विधायाकों ने मंगलवार को पटना में बिहार विधानसभा के बाहर एक माह के अंदर बढ़े घरेलू गैस के दामों और लगातार प्याज की कीमतों में हो रहे इजाफे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान राजद विधायकों ने जमकर हंगामा भी किया। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व मनेर विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक भाई वीरेंद्र कर रहे थे।

Gas Cylinder सिर पर रखकर और गले में प्याज की माला पहनकर राजद महिला विधायकों ने महंगाई के खिलाफ जताया विरोध
X

बिहार विधानसभा

Inflation: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के बाहर प्रदर्शन करते वक्त राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक भाई वीरेंद्र (RJD MLA Bhai Virendra) ने मीडिया से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार लगातार घरेलू गैस की कीमत (Domestic gas price) में वृद्धि कर रही है। वहीं गत एक महीने के अंदर ही घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) की कीमत में 125 रुपये की वृद्धि हो चुकी है। इस स्थिति में सरकार बताये कि जो गरीब परिवार दो जून की रोटी के लिये दर-दर की ठोकरें खाता है। ऐसा परिवार घरेलू गैस सिलेंडर पाने के लिये 900 रुपये कैसे चुकाएगा।

इस विरोध प्रदर्शन के वक्त संदेश विधायक किरण देवी (Sandesh MLA Kiran Devi) और मसौढ़ी विधायक रेखा देवी (Drafting MLA Rekha Devi) ने अपने-अपने सिर पर घरेलू गैस सिलेंडर रखा हुआ था। साथ अपने-अपने गलों में प्याज की माला भी पहने रखी हुईं थी। इस सभी प्रदर्शनकारी महिला विधायकों का कहना है कि केंद्र सरकार पिछले एक महीने के दौरान बढ़ी घरेलू गैस के मूल्य को वापस लें। नहीं तो वो इस आंदोलन को सदन से लेकर सड़क तक भविष्य में जारी रखेंगी।

विरोध प्रदर्शन में शामिल संदेश की राजद विधायक किरण देवी ने प्याज की बढ़ती कीमत को लेकर सदन के बाहर जमकर बबाल काटा। उन्होंने कहा कि प्याज हर परिवार की रसोई के लिये अहम सामग्री है। प्याज के मूल्य में लगातार वृद्धि हो रही है। इसके संबंध पिछले एक सप्ताह की बात की जाए तो सोमवार को प्याज 165 रुपये में 5 किलो ग्राम मिल रही थी। वहीं प्याज अब 230 रुपये में पांच किलो मिल रही है। लेकिन किसानों को बढ़ी इस प्याज की कीमत नहीं मिल रही है। वहीं किरण देवी ने मांग उठाई कि महिलाएं प्याज के आंसू ना रोयें और सरकार इस बात का ख्याल रखे। नहीं तो इसके खिलाफ हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।

किसानों और आमजनों का पूरा ख्याल रखती है सरकार: अमरेंद्र प्रताप सिंह

राजद के इस प्रदर्शन पर बिहार सरकार की ओर से भी जवाब सामने आया है। बिहार कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह (Bihar Agriculture Minister Amarendra Pratap Singh) ने कहा कि हमारी सरकार किसानों और आम जनता का पूरा ध्यान रखती है। राजद के ये सभी विधायक बिना मतलब के विधानसभा के बाहर हंगामा कर रहे हैं। राजद पार्टी के पास कोई मुद्दा शेष नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि घरेलू गैस की कीमत को नियंत्रण में लाने के लिए लोग विचार कर रहे हैं। जल्द घरेलू गैस की कीमत नियंत्रण में हो जायेंगी।

विधायकों ने सदन की सुरक्षा व्यवस्था भी की भंग

राजद विधायकों ने घरेलू गैस की बढ़ी कीमत को लेकर विधानसभा के विरोध प्रदर्शन के दौरान सदन की सुरक्षा व्यवस्था को भी ध्यान में नहीं रखा। इस दौरान राजद विधायक विधानसभा पर गैस से भरे छोटे-छोटे सिलेंडर जिस पर राज्य सरकार की ओर से पूरी तरह से लगाई हुई है। वो उन्हें अपने वाहनों में छिपा कर विधानसभा परिसर में भी पहुंचे। साथ इन छोटे-छोटे गैस सिलेंडरों को अपने सिर पर रखकर बढ़ी घरेलू गैस की कीमत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया।

Next Story