Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में अगले 72 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना, अमित शाह ने दिया मदद का आश्वासन

बिहार और उत्तरपूर्वी राज्यों में आने वाले दो दिनों में भारी बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही आने वाले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की उम्मीद नहीं है। वहीं बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में मध्य भारत में मध्यम बारिश हो सकती है।

बिहार में अगले 72 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना, अमित शाह ने दिया मदद का आश्वासन
X
अमित शाह (फाइल फोटो)

भारतीय मौसम विभाग ने ताजा अपडेट देते हुए कहा है कि बिहार और उत्तरपूर्वी राज्यों में आने वाले दो दिनों में भारी बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही आने वाले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की उम्मीद नहीं है। वहीं बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में मध्य भारत में मध्यम बारिश हो सकती है। आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार का कहना है कि भारी बारिश के आसार के बीच राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है।

तय समय से तकरीबन दो हफ्ते पहले ही देश में प्रवेश कर रहा

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 12 घंटों के बीच उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और असम और मेघालय में भी भारी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग की मानें तो दक्षिणपूर्वी मानसून अपने तय समय से तकरीबन दो हफ्ते पहले ही देश में प्रवेश कर रहा है।

आने वाले दिनों में कम से कम 100 मिमी बारिश हो सकती है

वहीं उन्होंने बताया कि बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है।हालातों को देखते हुए बिहार में 72 घंटों के लिए रेड अलर्ट कर दिया गया है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कम से कम 100 मिमी बारिश हो सकती है।

Also Read: लॉकडाउन का साइड इफेक्ट, महिलाओं में तेजी से बढ़ रहा मोटापा : रिसर्च

अमित शाह ने बढ़ते जलस्तर को लेकर नितीश कुमार से संपर्क किया

वहीं अमितशाह ने बिहार में महानंदा नदी के बढ़ते जलस्तर को लेकर नितीश कुमार से संपर्क किया है। वहीं उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि बिहार में महानंदा नदी के बढ़ते जलस्तर को लेकर मैंने मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार जी से बात की और उन्हें बिहार की जनता की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story