Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आरसीपी ने की अपील, कोरोना के दौर में खुद को बचाते हुए नीतीश की वर्चुअल रैली को बनाएं ऐतिहासिक

कोरोना महामारी के बीच जदयू बिहार विधानसभा चुनावों की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है। इसी कड़ी बुधवार को जदयू नेता आरसीपी सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से जदयू प्रकोष्ठों से सीएम नीतीश की आगामी वर्चुअल रैली को ऐतिहासिक बनाने की अपील की। साथ ही कोरोना से सतर्क रहने व दूसरों को भी जागरुक करने का संदेश दिया ।

rcp appeals make historic rally of nitish kumar while protecting himself in corona era
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

जदयू के राष्ट्रीय संगठन महासचिव और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने बुधवार को गूगल मीट तथा फेसबुक लाइव के माध्यम से चार पालियों में जदयू के चार प्रकोष्ठों से संवाद किया। वर्चुअल संवाद के दौरान आरसीपी सिंह ने जदयू के नेताओं-कार्यकर्ताओं से अपील की कि सीएम नीतीश कुमार की 7 अगस्त को होने वाली वर्चुअल रैली को ऐतिहासिक बनाएं। 9 अगस्त को पृथ्वी दिवस के दिन सभी कार्यकर्ता कम-से-कम दो पौधे जरूर लगाएं। साथ ही कोरोना को लेकर स्वयं भी सतर्क रहें और दूसरों को भी जागरुक करते रहें। अपने नेता के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाकर 2020 में अब तक की सबसे बड़ी जीत सुनिश्चित करें। सभी प्रकोष्ठों से हर विधानसभा में 50 समर्पित साथियों को जोड़ने तथा सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाने का संदेश भी दिया।

कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद के दौरान आरसीपी सिंह ने कहा कि अपनी पार्टी को जानें, इसकी विचारधारा को आत्मसात करें। आपने नेता नीतीश कुमार के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएं। आरसीपी सिंह ने संवाद के दौरान यह भी दावा किया कि नीतीश कुमार ने अपने हर कार्य से न्याय के साथ विकास को परिभाषित किया है। उन्होंने बिहारी सम्मान को बढ़ाया है। अपने व्यक्तित्व, कृतित्व, नेतृत्व व वक्तृत्व से बिहार की प्रतिष्ठा फिर से स्थापित की है।

समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के साथ संवाद में आरसीपी सिंह ने कहा कि पहले बिहार देश पर भार माना जाता था पर अब विकास के किसी भी मानक पर हम किसी से पीछे नहीं। आज देश का विकास दर जहां 5 फीसदी है वहीं बिहार का 10.53 प्रतिशत है। आज बिहार देश पर बोझ नहीं बल्कि उसे आगे ले जाने की ओर बढ़ रहा है। खेल-कूद प्रकोष्ठ से संवाद के दौरान आरसीपी सिंह ने कहा कि जिस तरह खिलाड़ी जीवन में कभी हार नहीं मानता दव अंत तक संघर्ष करता है उसी तरह सार्वजनिक जीवन में भी कभी हार नहीं मानें व पूरे संकल्प के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ें।

Next Story