Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रातों-रात मंदिर, चौक-चौराहों और पार्को की दीवारों पर लगे 'I Support Nupur Sharma' के पोस्टर, अलर्ट हुई जांच एजेंसियां

पैगंबर मोहम्मद विवाद मामले में लोग जमकर नूपुर शर्मा का सपोर्ट कर रहे है। बीजेपी की पूर्व नेत्री नूपुर शर्मा के विवादित बयान का देशभर में मुस्लिम समाज विरोध कर रहा है। हालांकि, उनके बयान को लेकर देश के कई राज्यों में हिंसा की ख़बरें सामने आई हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून और 10 जून को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज, सहारनपुर समेत कई जिलों में बवाल हुआ था।

रातों-रात मंदिर, चौक-चौराहों और पार्को की दीवारों पर लगे I Support Nupur Sharma के पोस्टर, अलर्ट हुई जांच एजेंसियां
X

पैगंबर मोहम्मद विवाद मामले में लोग जमकर नूपुर शर्मा(Nupur Sharma) का सपोर्ट कर रहे है। बीजेपी की पूर्व नेत्री नूपुर शर्मा के विवादित बयान का देशभर में मुस्लिम(Muslim) समाज विरोध कर रहा है। हालांकि, उनके बयान को लेकर देश के कई राज्यों में हिंसा की ख़बरें सामने आई हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून और 10 जून को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज(Prayagraj), सहारनपुर(Sharanpur) समेत कई जिलों में बवाल हुआ था। इसके अलावा पश्चिम बंगाल(Bengal), झारखंड(Jharkhand), यूपी(UP) समेत कई राज्यों में भी मुस्लिम समाज के लोगों ने प्रदर्शन कर जमकर उत्पात मचाया था।


बिहार के गोपालगंज जिले में नूपुर शर्मा का जमकर लोग सपोर्ट कर रहे हैं। हिंदूवादी संगठनों ने गोपालगंज शहर में मंदिर, चौक—चौराहों, शहर के पार्क, शिक्षण संस्थानों के अलावा जगह—जगह 'I Support Nupur Sharma' के पोस्टर लगाए गए है। दरअसल, देश के अलावा कतर, साउदी अरब, पाकिस्तान समेत कई country नूपुर शर्मा के बयान का ​विरोध कर रहे है। यहां तक की उनके सपोर्ट में लोग सोशल मीडिया पर भी एक्टिव है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नूपुर शर्मा के समर्थन करते हुए लोग पोस्टर्स साझा कर रहे हैं। जिसके बाद पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर है। पुलिस के साथ—साथ आईटी सेल को गोपालगंज में अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी निगरानी की जा रही है। भड़काऊ पोस्ट करने वालों की पुलिस लिस्ट तैया कर रही है।

सूत्रों की मानें तो अभी तक पुलिस के रडार पर करीब 70 लोग आ गए है। बीेजेपी की पूर्व प्रवक्ता रही नुपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर के खिलाफ बयान दिया था। जिसका विरोध मुस्लिम कर रहे है। हालांकि, नूपुर शर्मा ने अपने बयान को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों से माफ़ी मांगी थी।

और पढ़ें
Next Story