Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

थाने में चल रही थी शराब पार्टी, वीडियो वायरल होने पर पुलिस कर्मी के खिलाफ हुई ये सख्त कार्रवाई

बिहार में रक्षा करने वाले की शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। अब पटना के एक पुलिस थाने में पुलिस कर्मी का शराब पीते हुए वीडियो वायरल हुआ है। वहीं वायरल वीडियो के आरोपी पुलिस वाले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

patna policeman did liquor party in gauri chak police station in patna video gets viral policeman arrested for breaking liquor prohibition law
X

पटना वायरल तस्वीर

बिहार (Bihar) में कई वर्षों से शराबबंदी कानून (prohibition law) लागू है। बावजूद इसके राज्य में शराबबंदी कानून को सफलतापूर्वक लागू कराने की जिम्मेदारी जिनके कंधों पर है। वो खुद ही पुलिस थाना में बैठकर शराब पीते हुए पकड़े जा रहे हैं। ताजा मामला बिहार के पटना (Patna) जिले से जुड़ा हुआ है। पटना के गौरीचक थाने में शराब पार्टी (Liquor party at Gaurichak police station in Patna) का एक वीडियो वायरल (Liquor party video viral) हुआ है। वारयल वीडियो के बाद पुलिस मुख्यालय के दिशा-निर्देश पर सदर एएसपी ने आरोपी एवं थाने के मुंशी दिनेश यादव को अरेस्ट करके जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार वीडियो वायरल का केस संज्ञान में आते ही सदर एएसपी संदीप सिंह ने खुद थाने पहुंचकर पूरे मामले की पड़ताल की। साथ ही उन्होंने आरोपी मुंशी दिनेश लाल यादव के खिलाफ गौरीचक थाने में ही प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। ये बातें भी सामने आई हैं कि उस वक्त थाने में बैठकर मुंशी के साथ अन्य लोग भी शराब पी रहे थे। पिछले काफी दिनों से थाना परिसर में ही बैठकर पुलिसकर्मियों द्वारा शराब पीने की बातें सामने आ रही थीं। इस बीच किसी ने थाना परिसर के बैरक में शराब पीते हुए मुंशी दिनेश यादव का वीडियो बना लिया।

ये बातें भी सामने आई हैं कि बीते दिनों में किसी बात को लेकर मुंशी दिनेश यादव का थाने के ही किसी पुलिसकर्मी से झगड़ा हुआ था। ऐसे में शक जाहिर किया जा रहा है कि कि उसी बात का बदला लेने के लिए मुंशी दिनेश लाल का यह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया है।

याद रहे शराबबंदी कानून मामले में लापरवाही बरतने को लेकर पूर्व में दो वर्ष पहले भी पूर्व तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे द्वारा पटना के गौरीचक थाने के थानेदार समेत सभी पुलिस पदाधिकारियों व पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। बाद में नए थानेदार नागमणि ने भी रुपये लेनदेन की एक वायरल वीडियो को लेकर अपनी थानेदार गंवा दी थी। अब फिर से पटना के गौरीचक थाना के बैरक में थाने के मुंशी दिनेश यादव का शराब पीते वीडियो वायरल होने से थाने में हड़कंप मच गया है। याद रहे सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून के सख्ती से अनुपालन को लेकर पुलिस मुख्यालय को विशेष दिशा-निर्देश दिए हुए हैं। शराबबंदी कानून के संबंध में पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के एसपी को सख्त निर्देश जारी हैं।

Next Story