Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Election 2020: जीतन राम मांझी ने की रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की मांग

Bihar Assembly Election 2020: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की मांग की है। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर भारत रत्न की गुजारिश की है।

Bihar Assembly Election 2020: जीतन राम मांझी ने की रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की मांग
X
जीतन राम मांझी

Bihar Assembly Election 2020: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की मांग की है। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर भारत रत्न की गुजारिश की है। बता दें कि रामविलास पासवान की मौत के बाद से ही सियासी गलियारे में हलचल उत्पन्न हो गई है। वहीं बिहार चुनाव को लेकर अभी हर नेता अपनी छवि बेहतर बनाने में अपना पूरा दम लगाते नजर आ रहे हैं।

रामनाथ कोविंद से भारत रत्न की मांग

जानकारी मिल रही है कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मंझी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने स्वर्गीय रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की मांग की है। जानकारों का मानना है कि अपने इस पत्र के जरिए वो दलितों का वोट बैंक बचाने की तैयारी में लगे हुए हैं। बता दें कि रामविलास पासवान अपने जीवन काल में दलितों के लिए हमेंशा खड़े रहे। ऐसे में दलितों का पूरा सपोर्ट सहानुभूति वोट के जरिए चिराग पासवान को मिल सकता है। ऐसे में सियासी गलियारे में ये कानाफुशी शुरू हो गई है कि दलितों का वोट अपने खाते में डालने के लिए क्या रणनीति अपनानी होगी।

रामविलास पासवान की मौत के बाद मोदी कैबिनेट विस्तार की भी अटकलें तेज

जानकारी मिल रही है कि नरेंद्र मोदी नवरात्रि में या बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बाद अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। बता दें कि ये अटकलें इस वजह से तेज हो रही है क्योंकि नरेंद्र मोदी कैबिनेट में सहयोगी दल के नेताओं का प्रतिनिधित्व करीब करीब खत्म हो गया है। रामविलास पासवान के निधन बाद ये अटकलें इस वजह से भी तेज हो गई है, क्योंकि मोदी कैबिनेट में इस वक्त सहयोगी दल से सिर्फ रामदास अठावले ही बच गए हैं।

Next Story