Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार के शिक्षकों से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का वर्चुअल संवाद, बोले मैं भी इसी समुदाय से आता हूं

बिहार विधानसभा चुनाव का प्रसार काफी जोरों पर चल रहा है। शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन के बीच सरकार ने कभी संवाद नहीं की, लेकिन आगामी चुनाव को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को शिक्षकों से वर्चुअल संवाद करते हुए बहुत खुशी महसूस हो रही है।

राजनाथ सिंह बोले - कांग्रेस हमारे सैनिकों की बहादुरी पर सवाल खड़े कर रही है, खुलासा कर दूं तो ये मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहेंगे
X

राजनाथ सिंह

बिहार विधानसभा चुनाव का प्रसार काफी जोरों पर चल रहा है। वहीं, इस बीच बेरोजगार युवा भी जमकर नीतीश सरकार और बीजेपी पर निशाना साध रही है। हालांकि सरकार युवाओं की परेशानियों को सुनने के बजाय अपनी सत्ता की कुर्सी पर कब्जा करने में ज्यादा अग्रसित नजर आ रही है।

हाल ही में शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन के बीच सरकार ने कभी संवाद नहीं की, लेकिन आगामी चुनाव को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को शिक्षकों से वर्चुअल संवाद करते हुए बहुत खुशी महसूस हो रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहार के शिक्षकों के साथ वर्चुअल संवाद कर रहे हैं।

शिक्षकों के साथ वर्चुअल संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे बिहार के शिक्षकों से संवाद करते बहुत खुशी हो रही है। मैं भी इसी समुदाय से आता हूं। बिहार को ज्ञान की धरती का दर्जा प्राप्त है। बिहार की धरती तो विश्व के सबसे बड़े शिक्षक महात्मा बुद्ध की धरती है।

रक्षा मंत्री ने बिहार राज्य के शिक्षकों के साथ बातचीत करते हुए आगे कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 (एनईपी) 21 वीं सदी के बदलते भारत की जरूरतों से मेल खाती है। यह नए भारत की आकांक्षाओं के अनुसार तैयार किया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चार दिन पहले ही टीईटी-एसटीईटी शिक्षकों को सहायक शिक्षक राज्यकर्मी का दर्जा और सेवाशर्त के लिए शिक्षकों में काफी नाराजगी देखने को मिली। सरकार की नई सेवा-शर्त लाने पर शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story