Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: हाल के दिनों में नीतीश कैबिनेट के दूसरे साथी कपिलदेव कामत का कोरोना की वजह से निधन

Coronavirus: बिहार सरकार में मंत्री कपिलदेव कामत का निधन हो गया है। जानकारी है कि वे कोरोना संक्रमित थे। उन्हें बीते दिनों पटना एम्स में भर्ती कराया गया था। हाल के दिनों में नीतीश कुमार कैबिनेट के दूसरे साथी कपिलदेव कामत का कोरोना की वजह से निधन हुआ है। कामत के निधन पर नीतीश कुमार, संजय कुमार झा व नंद किशोर यादव समेत पक्ष-विपक्ष के सभी नेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

coronavirus bihar minister kapil dev kamat dies due to corona
X

कपिलदेव कामत - फाइल फोटो

Coronavirus: बिहार में एक ओर तो विधानसभा के चुनावों को लेकर सियासी घमासान जारी है। वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस भी सूबे में अपना कहर बरपा रहा है। जानकारी है कि हाल के दिनों में ही नीतीश कुमार की कैबिनेट के दो साथियों की मौत हो गई है। बताया जाता है कि आज बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत कोरोना की वजह से निधन हो गया है। जानकारी है कि कपिलदेव कामत को कोरोना संक्रमण हो गया था।

कपिलदेव कामत को पटना एम्स में उपचार के लिये कुछ दिन पूर्व ही भर्ती कराया गया था। बताया जाता है कि उनकी हालत को देखते हुये डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा था। उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। बीते दिनों में बिहार सरकार के एक और मंत्री विनोद सिंह का भी कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हुआ था। उनका निधन दिल्ली के एक अस्पताल में हुआ था। जानकारी के अनुसार अब नीतीश कुमार कैबिनेट के दूसरे साथी कपिलदेव कामत की भी मौत कोरोना कोरोन संक्रमण की वजह से हो गई है। कोरोना वायरस को लेकर वर्तमान में लागू दिशा-निर्देश के तहत राजकीय सम्मान के साथ मंत्री कपिलदेव कामत के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार होगा।

सीएम नीतीश कुमार ने साथी मंत्री कपिलदेव कामत के निधन पर शोक जाहिर किया है। नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्वर्गीय कामत जमीन से जुड़े नेता थे। बिहार कैबिनेट में मेरे सहयोगी व एक कुशल प्रशासक थे। उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत तौर से दुख पहुंचा है। कपिलदेव कामत के निधन से राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुई है।


बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री एवं जदयू नेता संजय कुमार ने ट्वीट के माध्यम से उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में लिखा कि जमीन से जुड़े जुझारू एवं लोकप्रिय जदयू नेता, वरिष्ठ समाजसेवी, बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत के निधन की खबर से मर्माहत हूं। दिवंगत पुण्यात्मा को विनम्र श्रद्धांजलि एवं शत-शत नमन। दुख की इस घड़ी में ईश्वर आपके परिजनों को संबल प्रदान करें। ॐ शांति।


बिहार के पथ निर्माण मंत्री एवं भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने भी ट्वीट कर कामत के निधन पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने अपने संदेश में लिखा कि बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत के निधन से मन व्याकुल है। भगवन पुण्यात्मा को शांति प्रदान करें। इस दुख की घड़ी में प्रभु परिवार व समर्थकों को सम्बल और शक्ति दें।


बिहार में अब तक कोरोना संक्रमण की वहज से 972 लोगों की हो चुकी मौत

बिहार में कोरोना वायरस लगातार अपना कहर बरपा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को 1,276 लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित मिली थी। वहीं बिहार में अब कुल संक्रमितों की सख्या बढ़कर 2 लाख 825 के करीब पहुंच गई है। वहीं बिहार में कोरोना के कहर की वजह 972 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। वहीं सूबे में 188802 मरीजों की कोरोना वायरस से रिकवरी भी हो चुकी है। बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी 94.01 प्रतिशत बताया जा रहा है।

Next Story