Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार : सुपौल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. महेंद्र चौधरी की कोरोना से मौत, पटना एम्स में चल रहा था इलाज

बिहार के सुपौल जिले के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. महेंद्र चौधरी की कोरोना के उपचार के दौरान पटना एम्स में मौत हो गई। डॉक्टर महेंद्र चौधरी अरवल में सरकारी अस्पताल में पदस्थापित थे। बीमार होने के बाद डॉक्टर चौधरी सुपौल से पटना एम्स रेफर किए गए थे।

bihar supaul orthopedist dr mahendra chaudhary dies of corona treatment underway in Patna aiims
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

सुपौल में डॉ. महेंद्र चौधरी को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद गंभीर हालत में 20 जुलाई को पटना एम्स रेफर कर दिया गया था। बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए समस्तीपुर जिला के सिविल सर्जन आरआर झा का पटना एम्स में बुधवार की सुबह मौत हो गई थी।

इसके पहले बिहार स्वास्थ्य सेवा से रिटायर्ड व प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सक कल्याण कुमार की मौत हो गई थी। पटना एम्स में बीते सोमवार को गया के डॉक्टर की मौत हो गई थी। गया निवासी डॉक्टर डॉ. अश्विनी कुमार (59) वहां के कोतवाली थाने के रामानंदपुर के रहने वाले थे। गया में निजी प्रैक्टिस करते थे। बीमार पड़ने पर दो जुलाई को पटना एम्स में भर्ती कराए गए थे। उनकी स्थिति काफी गंभीर थी।

बिहार में कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है। सूबे में फिर 1820 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। इनमें 23 जुलाईं को 737 व 22 जुलाईं और इसके पूर्व के 1083 नए संक्रमित मरीज शामिल हैं।

इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33,511 हो गई। सबसे भयावह स्थिति राजधानी पटना की है, जहां पिछले दो दिनों में सबसे अधिक 561 नए संक्रमित मिले। पटना में अब कुल कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 5347 पर पहुंच गई है।

Next Story