Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार : जदयू नेता आरसीपी सिंह और पटना के डीएम भी मिले कोरोना संक्रमित

बिहार में जांच बढ़ने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या भी लगातार इजाफा हो रहा है। जानकारी है कि जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, पटना के डीएम कुमार रवि समेत 3521 लोग शनिवार को कोरोना संक्रमित मले। वहीं सूबे में शनिवार को 28624 नई जांच की गई।

bihar jdu leader rcp singh and dm of Patna also found corona infected
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में कोरोना वायरस लगातार तेजी से फैल रहा है। सूबे में शनिवार को एक दिन में सर्वाधिक 3521 नए केस सामने आए हैं। इसमें 30 जुलाई, उससे पहले के 1019 मामले व 31 जुलाई के 2502 नए पॉजिटिव मरीज शामिल हैं। जिससे राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या 54508 हो गई है। वहीं जानकारी है कि राज्यसभा सदस्य व जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, जेडीयू विधायक ललन पासवान व पटना के डीएम कुमार रवि को भी कोरोना संक्रमण हो गया है।

पटना के डीएम कुमार रवि को सर्दी जुकाम और बुखार की दिक्कत थी। जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार की रात को कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था। शनिवार को उनकी रिपोर्ट आ गई, जिसमें वे कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। जानकारी है कि रिपोर्ट आने के बाद डीएम कुमार रवि स्वयं 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में चले गए हैं। हालांकि डीएम कुमार रवि शुक्रवार की शाम से ही अवकाश पर थे। जानकारी है कि इससे पूर्व भी उन्होंने दो बार एंटीजन रैपिड किट से कोरोना संबंधी जांच कराई थी, पर उनकी रिपोर्ट नकारात्मक पाई गई थी। इसके बाद उन्होंने तीसरी जांच आरटीपीसीआर से कराई गई। जिसमें वे पॉजिटिव पाये गए है।

पटना एम्स के अनुसार सांसद आरसीपी सिंह को शुक्रवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोरोना के लक्षण महसूस होने के बाद जदयू नेता आरसीपी सिंह ने जांच कराई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। साथ ही उनकी पत्नी के अलावा घर का स्टाफ भी संक्रमित पाया गया है। जानकारी है कि बिहार विधानसभा में अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण समिति के सभापति ललन पासवान भी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। संक्रमित पाये जाने के बाद ललन पासवान भी होम आइसोलेशन में चले गए हैं।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने ट्वीट कर बातया कि सूबे में कोरोना संबंधी जांच में तेजी लाई गई। जिससे अब सूबे में प्रतिदिन कोरोना जांच का आंकड़ा 28000 को पार कर गया है। वहीं सूबे में शनिवार को 28624 जांच हुई। वहीं उन्होंने दावा किया कि कोरोना बचाव एवं नियंत्रण के लिए राज्य की एनडीए सरकार हर जरूरी संसाधन एवं उपकरण उपलब्ध करा रही है। वहीं मंगल पाण्डेय ने अन्य ट्वीट के माध्यम से बताया कि बिहार में बीते 24 घंटे में 1,823 मरीज कोरोना वायरस को हराने में कामयाब हुए है। वहीं उन्होंने बतया कि अब सूबे में कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा 35,473 हो गया है, राज्य में 18,722 कुल एक्टिव मरीज हैं।




Next Story
Top