Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Elections: त्रिवेणीगंज में रोड नहीं होने पर लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार, दरभंगा में मतदाताओं ने लिया अस्थायी पुल का सहारा

Bihar Assembly Elections 2020: त्रिवेणीगंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने रोड नहीं होने की वहज से चुनाव का बहिष्कार किया है। दूसरी ओर दरभंगा के सिरनिया गांव के लोग अस्थायी पुल का सहारा लेकर मतदान केंद्र तक पहुंचे हैं।

bihar elections boycott of election in triveniganj voters resorted to temporary bridge in darbhanga
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: दरभंगा के सिरनिया गांव लोग अस्थाई पुल की मदद से पहुंचे मतदान केंद्र, वहीं त्रिवेणीगंज विधानसभा के लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में आज सुबह से आखिरी चरण के विधानसभा चुनावों के लिये 78 सीटों के लिये वोटिंग हो रही है। इस दौरान अलग-अलग जगहों से भिन्न-भिन्न तस्वीरें निकलकर सामने आ रही हैं। कहीं मतदान के लिये लोग अस्थायी पुल तक का सहारा लेते हुये नजर आ रहे हैं। तो कहीं वोटर अपने क्षेत्र में विकास कार्य नहीं होने के चलते चुनाव का बहिष्कार तक कर रहे हैं। कई जगहों पर स्काउट के बच्चे और सुरक्षा कर्मी भी बुजुर्गों और दिव्यांग जन मतदाताओं की मदद करते हुये दिखाई दिये हैं।

बिहार के सुपौल जिले की त्रिवेणीगंज विधानसभा क्षेत्र एक अलग ही मामला निकलकर सामने आया है। जानकारी के अनुसार त्रिवेणीगंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों के उनके क्षेत्र में विकास कार्य नहीं किये जाने के चलते नाराज हैं। बताया जाता है कि इसके चलते त्रिवेणीगंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। जानकारी के अनुसार इन लोगों का कहना है कि रोड नहीं तो वोट नहीं।

रास्ता नहीं, अस्थाई पुल से गये मतदान केंद्र व की वोटिंग

दरभंगा के सिरनिया गांव से इसके बिल्कुल उलट तस्वीर निकलकर सामने आई है। तस्वीर को देखकर तो लगता है कि इस क्षेत्र में भी विकास कार्यों की भारी कमी है। रास्ते नहीं हैं। जरूरी सुविधाओं की कमी है। लेकिन इसके बाद भी यहां के लोगों ने मतदान में अच्छी रुची दिखाई है।

जानकारी के अनुसार दरभंगा के सिरनिया गांव में लोगों ने बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए एक अस्थायी पुल का निर्माण किया गया है। ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग मतदान करने जा सकें। बिहार में आज विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान हो रहे हैं। आज उसी अस्थायी पुल की मदद से चलकर ग्रामीण मतदान केंद्र तक पहुंच सके। साथ ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया।


सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने पेश की मानवता की मिसाल

किशनगंज में तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान सशस्त्र सीमा बल के जवान मानवता की मिसाल पेश करते हुये दिखाई दिये। यहां सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने दिव्यांगों और बुजुर्गों को उनके मताधिकार का इस्तेमाल कराने में मदद की। इसके अलावा विभिन्न जगहों पर स्काउट के बच्चे भी महिलाओं, बुजुर्गों और दिव्यांगों को वोटिंग करने में मदद कराते हुये नजर आये।


Next Story