Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: सुशील मोदी ने जनसभा में मोदी व नीतीश सरकार की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा नेता सुशील मोदी ने आज झंझारपुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सुशील मोदी के द्वारा बिहार में नीतीश कुमार व नरेंद्र मोदी सरकार की सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया।

bihar assembly elections 2020 sushil modi threw light on achievements of nitish kumar and narendra modi government in public meeting
X

भाजपा नेता सुशील मोदी

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा नेता सुशील मोदी ने सोमवार को झंझारपुर क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया। जानकारी है कि वे आज ही दोपहर बाद 4:30 बजे वारसलीगंज के माफीगढ़, नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे।



झंझारपुर में जनसभा को संबोधित करते हुये सुशील मोदी ने बताया कि पशुपालक किसानों की सहायता हेतु 15 हजार करोड़ रुपये की सहायता से पशुपालन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फंड के निर्माण की घोषणा की गई है। सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में गरीबों को मिल रही पक्की छत मिल रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 1.04 करोड़ से अधिक आवासों स्वीकृति को दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि करीब 33.5 लाख आवास निर्मित हो चुके हैं व 64 लाख आवास निर्माणाधीन हैं।

भाजपा नेता सुशील मोदी ने बताया कि 'हर घर नल से जल' पहुंचाने का वादा निभाते हुए देश में पहली बार जल शक्ति मंत्रालय का गठन किया। साल 2024 तक हर घर में पीने का पानी पहुंचेगा। पेयजल के साथ सिंचाई की व्यवस्था को बेहतर बनाया जायेगा।

सुशील मोदी ने बताया कि 1.70 लाख करोड़ रुपये की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का ऐलान करते हुए गरीबों के लिए मुफ्त खाद्यान्न, गैस सिलेंडर व अन्य आर्थिक सहायता की व्यवस्था की गई है। मत्स्य पालन क्षेत्र के सतत विकास के लिए प्रधानमन्त्री मत्स्य संपदा योजना शुरू की गई है। 20,500 करोड़ की अनुमानित लागत से योजना को स्वीकृति दी गई है।

सुशील मोदी ने बताया कि 2 हेक्टेयर या उससे कम भू-जोत वाले किसानों के लिए 60 वर्ष की आयु पूरी होने पर उनके लिए मामूली अंशदान पर हर महीने 3,000 की पेंशन देने के लिए 'प्रधानमंत्री किसान मानधन' योजना की शुरुआत की गई है। इसके अलावा 'आत्मनिर्भर भारत' के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज।

सुशील मोदी ने बताया कि मजफ्फरपुर में कंपोजिट स्टील स्ट्रक्चर के रूप में पूर्णतः वातानुकुलित पीकू अस्पताल को बीएमएसआईसीएल ने रिकार्ड आठ महीने में पूरा किया है।

इसके अलावा सुशील मोदी ने कोरोना काल में एनडीए सरकार द्वारा बिहार के लोगों की गई मदद को सामने रखा है। सुशील मोदी ने कहा कि लॉकडाउन में डिजिटल इंडिया के कारण ही लाखों गरीबों, प्रवासी मजदूरों व बुजुर्गों के खाते में सीधे पैसे डालकर उनकी मदद करने में सहायक हुआ। राज्य सरकार ने डिजिटल माध्यम से ही 19000 करोड़ लाभार्थियों तक पहुँचाई। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में बिहार सरकार ने 1 करोड़ 62 लाख से ज्यादा गरीबों-मजदूरों की आर्थिक मदद की। राज्य सरकार के अनुरोध पर देश भर में 4,270 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला कर 1 करोड़ प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित उनके गृह राज्यों तक पहुंचाया गया है। सुशील मोदी ने कहा कि कोरोना काल में सिर्फ बिहार ऐसा राज्य है जो मजदूर, राशनकार्ड धारी , पेंशनर, विधवा इत्यादियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से 8780 करोड़ रुपये डाल चुका है।

Next Story