Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Elections: जेपी नड्डा बोले- फैक्ट्री लगाकर मखाना की करेंगे ब्रैंडिंग फिर मिथिला नौकरी मांगेगा नहीं, बल्कि देगा

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दरभंगा में कहा कि फैक्ट्री लगाकर मखाना की ब्रैंडिंग करेंगे। जिसके बाद मिथिलांचल के लोग नौकरी नहीं मांगेंगे बल्कि नौकरी देने वाले बन जायेंगे।

bihar assembly elections 2020 jp nadda says mithilanchal will become a job giver
X

बिहार चुनाव: हायाघाट में चुनावी जनसभा को संबोधित करते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा के चुनावों के लिये आज शाम तक प्रचार-प्रसार किया जायेगा। जिसको लेकर सत्ताधारी पार्टी भाजपा अपनी ओर से कोई कसर छोड़ती हुई नजर नहीं आ रही है। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को दरभंगा के हायाघाट विधानसभा क्षेत्र में एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे हैं। जेपी नड्डा द्वारा हायाघाट संबोधन के दौरान कांग्रेस, राजद समेत पूरे महागठबंधन पर जबरदस्त हमले बोले गये। इस दौरान जेपी नड्डा के निशाने पर 2005 से पहले का राष्ट्रीय जनता दल का शासन भी रहा।

जेपी नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि ये चुनाव सिर्फ एनडीए प्रत्याशी को जिताने का ही नहीं है। ये चुनाव बिहार के भविष्य का है। हमें तय करना है कि हमें राज्य को किस ओर ले जाना है। एक तरफ विकास करने वाले लोग हैं व दूसरी ओर वो लोग हैं। जिन्होंने बिहार को विनाश की ओर ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जेपी नड्डा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने विकास का ऐसा मंत्र दिया है कि अब मजबूरी में महागठबंधन को भी विकास की बात करनी पड़ रही है। अन्यथा ये विनाश की ओर ले जाने वाले लोग हैं। आज ये रोजगार देने की बात कर रहे हैं। लालू यादव के राज में लाखों लोग बिहार से पलायन कर गए। उसका जवाब कौन देगा?

जेपी नड‍्डा द्वारा इस दौरान एनडीए सरकार के कार्यों को भी जनता के बीच रखा गया। जेपी नड्डा ने कहा कि हम अपनी सरकार के विकास कार्यों का हिसाब इसलिए दे रहे हैं। क्योंकि हम रिपोर्ट कार्ड देने की ताकत रखते हैं। नरेन्द्र मोदी वो नेता हैं। जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं। जनसभा के दौरान नड्डा ने बताया कि देश का 80 प्रतिशत मखाना बिहार में होता है और उसमें से भी 90 प्रतिशत मिथिलांचल के 6 जिलों में होता है। इसकी फैक्ट्री लगेगी व मखाना की ब्रैंडिंग होगी। उसके बाद मिथिलांचल के लोग नौकरी नहीं मांगेंगे, बल्कि नौकरी देने वाले बन जायेंगे।



जेपी नड्डा ने कहा कि उजाला योजना के अंतर्गत देश में 37 करोड़ एलईडी बल्ब बांटे गए। जिसमें से अकेले बिहार में 1 करोड़ 95 लाख एलईडी बल्ब बांटे गए। ये लालटेन युग से एलईडी युग में ले जाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। जेपी नड्डा ने अपने संबोधन के दौरान जंगलराज का मुद्दा उठाकर राजद को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि जंगलराज में बिहार में रंगदारी, रंगबाजी, लूट-खसोट होती थी। लालू यादव के राज में शाहबुद्दीन को संरक्षण मिलता था। राजद ने राज्य में अराजकता फैलाई। अपने कारनामों के लिए इन्हें बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

जेपी नेड्डा ने कहा कि अब ये राजद, माले से मिल गई है। जिसका विचार ही विध्वंश का है। इनके साथ राहुल गांधी व कांग्रेस पार्टी और जुड़ गए हैं, जिनको ये ही पता नहीं चलता कि वो नरेंद्र मोदी का विरोध करते - करते देश का ही विरोध करने लग गए। वहीं जेपी नड्डा ने दावा किया कि अब बिहार लालटेन युग से निकलकर एलईडी युग में जा रहा है। बाहुबल से निकलकर विकास बल की ओर जा रहा है। लूटराज से निकलकर डीबीटी की ओर जा रहा है।

Next Story