Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिष्य पर गंभीर आरोप लगने के बाद स्वामी समेत पूरे संगठन पर उठे सवाल

पिछले कुछ महीनों के दौरान गुजरात में एसोसिएशन के केंद्र के कई सदस्यों पर कई गंभीर आरोप लग रहे हैं।

शिष्य पर गंभीर आरोप लगने के बाद स्वामी समेत पूरे संगठन पर उठे सवाल
X

गुजरात स्थित स्वामीनारायण संस्कार के बाद दुनिया भर में लाखों लोग आते हैं। इस संघ ने विश्व स्तर पर अपनी उपस्थिति को सफलतापूर्वक बना लिया है, जहां हजारों 'स्वामी जी' सिखाने और जीवन के तरीकों का प्रचार-प्रसार करते हैं। तथापि, पिछले कुछ महीनों के दौरान गुजरात में एसोसिएशन के केंद्र के कई सदस्यों पर कई गंभीर आरोप लग रहे हैं।

हाल ही में घटी घटनाओं में वडतल गुजरात में स्थित स्वामीनारायण मंदिर के एक स्वामी पर आरोप लगाया गया कि उनके एक शिष्य ने मंदिर में यौन शोषण किया है। इसमें खेड़ा जिला बाल कल्याण समिति ने शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार मामले में जिला बाल संरक्षण अधिकारी की ओर से जांच के आदेश भी दे दिए हैं। यही नहीं मामले को एक वीडियो पर कई दिनों से क्षेत्र में वायरल भी हो रहा है।

इसमें स्वामी ने खुद अपने शिष्य के बारे में बताया था। अब बताया जा रहा है स्वामी का शिष्य फरार है। इन्हीं मामलों को लेकर यह बात भी सामने आई थी कि एक अन्य स्वामी ने इसी श्रीकृष्‍ण जन्माष्टमी पर अपना बलिदान करने की बात भी कह दी थी। वही एक अन्य स्वामी ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की भी अपील की है। अब क्षेत्रवासी भी मामले को लेकर कह रहे हैं कि स्थानीय पुलिस अधिकारी मामले को अपने हाथों में ले।


Next Story