Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Corona Update : सीएम योगी ने इन चार जिलों में 50% स्टाफ बुलाने का दिया आदेश, जानिये कोरोना ने आज कितना कहर बरपाया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में सभी सरकारी और गैरसरकारी कार्यालयों में अब से आधा स्टाफ यानी कुल कर्मचारियों का 50 प्रतिशत स्टाफ ही ड्यूटी पर बुलाया जाए।

UP Corona Update : सीएम योगी ने इन चार जिलों में 50% स्टाफ बुलाने का दिया आदेश, जानिये कोरोना ने आज कितना कहर बरपाया
X
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जारी किए दिशा-निर्देश। 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना जिस तेजी से पांव पसार रहा है, उसने योगी सरकार (Yogi Government) की भी नींद उड़ा दी है। आज कोरोना पॉजीटिव 9695 नए मरीज मिले हैं, जो कि मार्च 2020 से अब तक एक दिन के भीतर मिलने वाले नए मामलों में सर्वाधिक है। वहीं इस महामारी से लड़ते हुए आज 36 लोगों की जान भी चली गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) आज दिन भर लखनऊ से प्रयागराज और प्रयागराज से वाराणसी तक दौरा कर कोरोना से उपजे हालात की समीक्षा करते नजर आए। उन्होंने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कई आदेश जारी किए, जिनमें से चार जिलों में सरकारी और गैरसरकारी कार्यालयों में 50 फीसद स्टाफ बुलाने का आदेश भी सबसे अहम है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में सभी सरकारी और गैरसरकारी कार्यालयों में अब से आधा स्टाफ यानी कुल कर्मचारियों का 50 प्रतिशत स्टाफ ही ड्यूटी पर बुलाया जाए। इसके साथ ही योगी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रदेश में 11 से 14 अप्रैल तक टीकाकरण उत्सव मनाने का भी निर्णय लिया है। इसका उद्देश्य कोरोना वैक्सीनेशन के लिए योग्य लोगों को इस बात के लिए प्रेरित करना है कि वे कोरोना टीका अवश्य लगवाएं।

लगातार दूसरे दिन टूटा रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोरोना पॉजीटिव 8490 नए मरीज मिले थे, जो कि तब तक एक दिन में मिले मरीजों के लिहाज से सर्वाधिक थे, लेकिन शुक्रवार को 9695 मरीज मिलने से यह रिकॉर्ड 24 घंटे के भीतर ही टूट गया। इससे पहले इससे पहले 11 सितंबर 2020 को सर्वाधिक 7103 कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले थे। मार्च 2020 में जब से कोरोनावायरस का प्रकोप फैलना शुरू हुआ था, तब से अब तक 24 घंटे के भीतर इतनी अधिक संख्या में मरीज कभी नहीं मिले।

Next Story