Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RLD Manifesto: यूपी में आरएलडी ने चुनाव 2022 के लिए किए 22 बड़े वादे, एक करोड़ युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल ने चुनावी वादों की घोषणा कर दी है।

RLD Manifesto: यूपी में आरएलडी ने चुनाव 2022 के लिए किए 22 बड़े वादे, एक करोड़ युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी
X

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल ने चुनावी वादों की घोषणा कर दी है। आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने रविवार को विधानसभा चुनाव से पहले यहां एक करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा किया। अपने चुनावी अभियान की शुरुआत इसी वादे के साथ की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 'लोक संकल्प पत्र-2022' का घोषणापत्र जारी करते हुए किसानों, मजदूरों, युवाओं और महिलाओं के लिए 22 प्रस्तावों को रखा है। यानी कि जनता से 22 वादे पूरे करने का वादा किया है।

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणापत्र जारी करते हुए जयंत चौधरी ने 2022 में 22 प्रस्तावों को पूरा करने का वादा किया। रालोद ने रोजगार संगम के तहत 1 करोड़ रोजगार देने का वादा किया। वहीं सरकारी नौकरियों में नियमित आधार पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने की बात भी घोषणापत्र की है। चौधरी ने कहा कि कुछ लोगों को शंका होगी कि ऐसा कैसे होगा। हम याद दिलाना चाहते हैं कि योगी सरकार ने 70 लाख की जगह सिर्फ 4.5 लाख नौकरियां दी हैं। हम अपना वादा पूरा करेंगे।

बता दें कि हाल ही में जयंत चौधरी ने अपने पिता अजीत सिंह को खो दिया था। 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के बाद आरएलडी का जाट वोट भाजपा में ट्रांसफर हो गया। पिछले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और बसपा गठबंधन के बावजूद पार्टी को तीनों में से एक भी सीट नहीं मिली थी। ऐसे में इस बार किसान आंदोलन के जरिए आरएलडी अपनी संभावनाएं तलाश रही है।

Next Story