Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Assembly Election 2022: भाजपा ने जारी की 105 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए कहां से चुनाव लड़ेंगे योगी और मौर्य समेत ये नेता

भाजपा के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या और मथुरा से नहीं बल्कि गोरखपुर शहर विधानसभा से लड़ेंगे चुनाव। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को इस विधानसभा का बनाया गया उम्मीदवार।

UP Assembly Election 2022:  भाजपा ने जारी की 105 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए कहां से चुनाव लड़ेंगे योगी और मौर्य समेत ये नेता
X

उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस के बाद भाजपा ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी (Bjp Candidates List) कर दी है। इस सूची में पहले और दूसरे चरण में चुनावी मैदान में उतरने वाले 107 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। वहीं पिछले काफी समय से सीएम के विधानसभा से चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर भी विराम लग गया है। भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में ज्यादातर सीटों पर वही नेता एक बार फिर से मैदान में उतरेंगे। जिन्होंने 2017 में भाजपा को जीत दिलाई थी।

गोरखपुर से ही चुनाव लड़ेगे सीएम योगी

पिछले कुछ समय से सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मथुरा और अयोध्या से चुनावी मैदान में उतरने के कयास लगाये जा रहे थे, लेकिन पार्टी ने सीएम का टिकट गौरखपुर विधानसभा से फाइनल किया है। वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

105 में 21 नये उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश में भाजपा द्वारा जारी की गई 105 उम्मीदवारों की लिस्ट में 20 नये लोगों को मौका दिया गया है। इस लिस्ट में 21वें सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं। जो पहली बार गोरखुपर में पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरेंगे। वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को इस बार विधानसभा का उम्मीदवार नहीं बनाया गया है। इसको लेकर पार्टी में चर्चा शुरू हो गई है। वहीं नये लोगों में मीरापुर विधानसभा से प्रशांत गुर्जर को मौका दिया गया है।

देखें उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट


Next Story