Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कन्नौज की कृति के पत्र का किया जिक्र

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बढ़ती महंगाई पर कन्नौज की बच्ची के दर्द का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कन्नौज की कृति के पत्र का किया जिक्र
X

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कन्नौज की कृति के पत्र का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर साधा निशाना। 

कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बढ़ती महंगाई पर कन्नौज (Kannauj) की बच्ची के दर्द का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है। दोनों नेताओं का कहना है कि सरकार को कम से कम बच्चों का तो सोचना चाहिए था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कन्नौज की रहने वाली कृति कक्षा एक की छात्रा है। उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने बढ़ती महंगाई से पेंसिल-रबर खरीदने में हो रही कठिनाई की शिकायत की। कृति का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो विपक्ष दलों ने बीजेपी पर प्रहार करना शुरू कर दिया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस पत्र का जिक्र करते हुए फेसबुक पोस्ट लिखी। उन्होंने लिखा, 'यह मार्मिक चिट्टी पढ़कर आप समझ सकते हैं कि छोटे-छोटे बच्चे तक महंगाई से परेशान हैं। वे पेंसिल, रबड़ जैसी चीजें नहीं खरीद पा रहे हैं क्योंकि सरकार ने इन चीजों पर भी जीएसटी लगा दी। बच्चे हों या बूढ़े, महिलाएं हों या पुरुष, गरीब हो या मध्यवर्ग- पूरा देश परेशान है, लेकिन भाजपा सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा। हमारे प्रधानमंत्री जी तो राहत देने की बजाय सोच रहे होंगे कि क्यों न सांस लेने पर भी टैक्स लगा दिया जाए!'

अखिलेश ने भी साधा निशाना

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कृति और पीएम मोदी के साथ फोटो वाली खबर को साझा करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'हम बच्चों की पढ़ाई-लिखाई और खाना बड़े लोगों उस पर तो न था टैक्स लगाना- देश के बच्चे।' कृति के पिता विशाल दुबे का कहना है कि उनकी बेटी ने जो टीवी या आसपास बात सुनी, उसके चलते उसने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखने की सोची होगी। सोशल मीडिया पर जो पत्र वायरल हो रहा है, वो उनकी बेटी कृति ने ही लिखा था।

ये बात लिखी है पत्र में

कृति दुबे ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए लिखा है, 'मेरा नाम कृति दुबे है। मैं कक्षा एक में पढ़ती हूं। मोदी जी, आपने बहुत अधिक महंगाई बढ़ा दी है। मेरी पेंसिल और रबर भी महंगी हो गई है और मैगी की कीमत भी बढ़ गई है। अब मेरी मां पेंसिल मांगने पर मारती है। मैं क्या करूं? दूसरे बच्चे मेरी पेंसिल चुरा लेते हैं।'

और पढ़ें
Next Story