Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mukesh Ambani Antilia Case : मुंबई पुलिस ने सचिन वाजे को किया बर्खास्त, पूर्व गृह मंत्री देशमुख बोले- सत्य परेशान...'

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोपों के बाद चौतरफा घिरे पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें भी बढ़ रही हैं। खबरों के मुताबिक अब उनके खिलाफ ईडी भी जांच शुरू करने वाली है।

Mukesh Ambani Antilia Case : मुंबई पुलिस ने सचिन वाजे को किया बर्खास्त, पूर्व गृह मंत्री देशमुख बोले- सत्य परेशान...
X
महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख। (फ़ोटो एएनआई)

मशहुर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरी स्कॉर्पियों मिलने और मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में गिरफ्तार निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वझे को बर्खास्त कर दिया गया है। 16 साल के निलंबन के बाद सचिन वाजे को महाराष्ट्र पुलिस में पिछले साल बहाल किया गया था, लेकिन एंटीलिया केस के बाद से उसके कारनामे सामने आते चले गए। अभी वो जेल में बंद है।

उधर, मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोपों के बाद चौतरफा घिरे पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें भी बढ़ रही हैं। खबरों के मुताबिक अब उनके खिलाफ ईडी भी जांच शुरू करने वाली है। एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक अनिल देशमुख ने कहा है, 'मीडिया से पता चला है कि ईडी द्वारा मेरी जांच होने वाली है। मुझे न किए गए गुनाह की सजा देने का काम किया जा रहा है। सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं। जिस तरह से मैंने सीबीआई की जांच में सहयोग किया, उसी तरह ईडी की जांच में सहयोग करूंगा।'

बता दें कि सचिन वाजे के कारनामे सामने आने के बाद तत्कालीन पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने चौतरफा घिरने के बाद गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली कराने का आरोप लगाया था, जिसके बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

ये है मामला

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर 25 फरवरी को संदिग्ध स्कार्पियो कार से जिलेटिन की छड़े बरामद हुई थीं। घटना के बाद स्कॉर्पियो मालिक मनसुख हिरेन सामने आया, लेकिन एक सप्ताह बाद ही उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मनसुख की पत्नी ने सचिन वाजे पर उनके पति की हत्या करने का आरोप लगाया था। वाजे अभी जेल में बंद है।

Next Story