Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Uttar Pradesh Lockdown: इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश, कोरोना संक्रमित यूपी के इन 5 शहरों में लगाया लॉकडाउन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर और गोरखपुर में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है।

Uttar Pradesh Lockdown: इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश, कोरोना संक्रमित यूपी के इन 5 शहरों में लगाया लॉकडाउन
X

Uttar Pradesh Lockdown: इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश, यूपी के इन 5 शहरों में लगाया लॉकडाउन 

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन (Uttar Pradesh Lockdown) लगाने पर चर्चाएं तेज हैं। एक तरफ सीएम योगी ने लॉकडाउन के लिए मना कर दिया है। तो वहीं दूसरी तरफ इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दे दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर और गोरखपुर में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। कोरोना प्रभावित पांच शहरों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का हाईकोर्ट ने आदेश दे दिया है। लखनऊ, वाराणसी और 3 अन्य शहरों में आज रात से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लग जाएगा। इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।

वहीं दूसरी तरफ अभी यूपी में पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ कोविड मीटिंग की। वर्चुअल मीटिंग में सीएम योगी ने साफ आदेश देते हुए कहा कि पूर्ण लॉकडाउन पर अभी कोई विचार नहीं। लेकिन राज्य में वीकेंड लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते रविवार से एक दिन का पूर्ण लॉकडाउन हर रविवार को लगाया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में कोरोना के बीते 24 घंटे में 28,287 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने जानकारी देते हुए कहा कि यूपी में कोरोना के 28,287 नए मामले दर्ज हुए। वहीं पूरे प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 2,08,000 पहुंच गई है। अब तक 6,61,311 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Next Story