Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाथरस कांड: कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार लखनऊ रवाना, हाईकोर्ट में आज सुनवाई

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पीड़ित का परिवार सुनवाई में शामिल होने के लिए हाथरस से आज सुबह करीब 6 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना हो गया है।

हाथरस कांड: कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार लखनऊ रवाना, हाईकोर्ट में आज सुनवाई
X

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होगी। कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़िता का परिवार हाईकोर्ट कोर्ट में पेश होने के लिए लखनऊ रवाना हो गया है। अदालत ने सरकार और पुलिस के उन तमाम बड़े अधिकारियों को भी तलब किया है जिनपर केस में लापरवाही बरतने का आरोप है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, पीड़ित का परिवार सुनवाई में शामिल होने के लिए हाथरस से आज सुबह करीब 6 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के लिए रवाना हो गया है। बताया जा रहा है पीड़ित परिवार के एस्कॉर्ट में छह वाहन हैं। एसडीएम अंजली गंगवार और सीओ भी पीड़ित परिवार के साथ लखनऊ जा रहे हैं। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई दोपहर करीब 2:30 बजे शुरू होगी।

पुलिस की टीम परिवार को रविवार रात में ले जाने की तैयारी थी। लेकिन परिवार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रात में लखनऊ जाने से मना कर दिया था।

पीड़ित परिवार से 5 लोग सीओ और मजिस्ट्रेट की निगरानी में कोर्ट के सामने पेश होंगे और अपना बयान दर्ज कराएंगे। परिवार के जो सदस्य लखनऊ जा रहे हैं उनमें पीड़िता के दोनों भाई, पिता, माता और भाभी शामिल हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने हाथरस कांड पर एक अक्टूबर को स्वत: संज्ञान लिया था। कोर्ट के दखल के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हरकत में आई और परिवार को सुरक्षा दी। पीड़ित परिवार की सुरक्षा में लगभग 60 पुलिसवालों की तैनाती की गई और घर के आसपास सीसीटीवी कैमरों का घेरा लगाया गया।

Next Story