Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tandava पर बवाल: जानें किस विवाद को लेकर वेब सीरीज 'तांडव' के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में दर्ज की गई FIR

उत्तर प्रदेश के हजरतगंज कोतवाली ने अमेजन, वेब सीरिज डायरेक्टर और 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।

Tandava पर बवाल: जानें किस विवाद को लेकर वेब सीरीज तांडव के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में दर्ज की गई FIR
X

अली जीशान स्टारर वेब सीरिज 'तांडव' विवादों में है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के हजरतगंज कोतवाली ने अमेजन, वेब सीरिज डायरेक्टर और 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और अली जीशान पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।




मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में बेव सीरीज तांडव के अमेजन हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अपर्णा पुरोहित, निर्देशक अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी, स्टार कास्ट सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और अली जीशान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


वेब सीरीज तांडव पर एफआईआर को लेकर हजरतगंज थाना एसओ श्याम बाबू शुक्ला ने कहा कि सोशल मीडिया पर लगातार वेब सीरीज के वीडियो वायरल हो रहे हैं। वीडियो में कई तरह की टिप्पणियां देखने को मिली हैं। जो समुदाय विशेष और धार्मिक भावनाएं भड़का सकती हैं। इसी को देखते हुए वेब सीरीज पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

एफआईआर में कहा गया है कि इस सीरीज से रिलीज होने से समुदाय विशेष की भावनाएं भड़क सकती है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने डायरेक्टर और निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ यूपी पुलिस के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि इस वेब सीरीज से जुड़े लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 जनवरी को रिलीज हुई थी। जिसके बाद से कई जगहों पर फिल्म को लेकर जमकर विरोध हो रहा है।

Next Story