Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इटावा में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने पहुंची लड़की को थानेदार ने डांटकर भगाया, परेशानी लड़की ने उठाया खौफनाक कदम

बलरई गांव के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या करने वाली इस लड़की काे गांव का ही एक लड़का पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा था। पुलिस के आला अधिकारियों ने आरोपी थानेदार के खिलाफ एसपी सिटी से मामले की जांच कराने की बात कही है।

इटावा में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने पहुंची लड़की को थानेदार ने डांटकर भगाया, परेशानी लड़की ने उठाया खौफनाक कदम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक थानेदार को जरा भी आभास नहीं रहा होगा कि जिस लड़की की शिकायत दर्ज करने की बजाय उसे डांटकर भगा रहा है, वह परेशानी में इतना खौफनाक कदम उठा लेगी कि अपने परिवार का भी नहीं सोचेगी। खाकी को शर्मसार कर देने वाली यह घटना इटावा की है, जहां छेड़छाड़ से परेशान एक लड़की ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। मृतका के भाई का तो यहां तक आरोप है कि थानेदार ने केवल डांटा ही नहीं, बल्कि उसकी बहन से गाली गलौच भी किया। मामला सामने आने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने आरोपी थानेदार के खिलाफ जांच उपरांत कार्रवाई की बात कही है।

इटावा के बलरई गांव की रहने वाली इस लड़की को गांव का ही एक लड़का पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा था। लड़की ने अपने परिजनों को यह बात बताई तो लड़का और भी ज्यादा परेशान करने लगा। आखिर में परेशान आकर लड़की अपने परिजनों के साथ बीते गुरूवार बलरई थाना पहुंच गई। मृतका के भाई का आरोप है कि वहां थाना प्रभारी ने उनकी शिकायत दर्ज करने से साफ मना कर दिया। जब उसकी बहन ने कहा कि वह शिकायत दर्ज कराए बिना नहीं जाएगी तो उससे गाली-गलौच किया और डांटकर भगा दिया। उसकी बहन पूरी रात रोती रही और शुक्रवार को ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। अगर पुलिस समय रहते कार्रवाई करती तो उसकी बहन जिंदा होती।

थाना प्रभारी के खिलाफ होगी जांच

घटना की जानकारी होने पर औरैया की एसएसपी अपर्णा गौतम संबंधित थाना पहुंची। यहां उन्होंने अन्य पुलिसकर्मियों से भी इस मामले पर पूछताछ की। एसएसपी ने बताया कि मृतका के परिजनों ने संबंधित थाना प्रभारी पर जो भी आरोप लगाए हैं, उसकी एसपी सिटी से जांच कराई जाएगी। जांच के बाद जो भी जिम्मेदार मिलता है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हाेगी।

Next Story