Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोएडा में सीएम योगी बोले- यूपी थर्ड वेव का सामना करने को भी तैयार, जानिये बच्चों को महामारी से बचाने का एक्शन प्लान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के इंदिरा गांधी कला केंद्र में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कोरोना नियंत्रण के लिए सूचनाओं के आदान-प्रदान, कोविड मरीजों के रिकॉर्ड, आइसोलेशन की स्थिति, प्रभावित परिवारों की मदद के लिए की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

नोएडा में सीएम योगी बोले- यूपी थर्ड वेव का सामना करने को भी तैयार, जानिये बच्चों को महामारी से बचाने का एक्शन प्लान
X

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा में मीडिया से बात करते हुए। 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना प्रबंधन की जमीनी हकीकत जानने के लिए लगातार प्रभावित जिलों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने आज नोएडा के इंदिरा गांधी कला केंद्र में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा किया। सीएम ने संबंधित अधिकारियों से कोरोना नियंत्रण के लिए सूचनाओं के आदान-प्रदान, कोविड मरीजों के रिकॉर्ड, आइसोलेशन की स्थिति, प्रभावित परिवारों की मदद के लिए की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही, कोरोना की थर्ड वेव को लेकर भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ बेहतर तालमेल से प्रदेश में कोरोना की सेकंड वेव पर प्रभावी रूप से नियंत्रण पाया जा रहा है। अंदेशा जताया गया है कि जल्द ही लोगों को कोरोना की थर्ड वेव का सामना करना पड़ेगा। इसका सबसे ज्यादा असर बच्चों और महिलाओं पर पड़ेगा। हमने कोरोना की सेकंड वेव पर नियंत्रण पाने के साथ ही थर्ड वेव से निपटने के लिए भी कार्य शुरू कर दिया है। इसके लिए निर्देश जारी किए गए हैं कि सभी जिलों में बच्चों और महिलाओं के लिए कोविड अस्पताल बना लिए जाएं।

सीएम योगी ने गांवों में कोरोना संक्रमण के हालात पर चिंता जताई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांवों में वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाई जाए। साथ ही ब्लैक फंगस को लेकर भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


और पढ़ें
Next Story