Logo
election banner
DC vs RR Match Report IPL 2024: आईपीएल के 56वें मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 20 रन से बेहतरीन जीत दर्ज की। दिल्ली के गेंदबाजों ने आखिर में अच्छी बॉलिंग कर टीम को जीत दिला दी। वहीं, संजु सैमसन के कैच आउट होने पर विवाद हो रहा है।

DC vs RR Match Report IPL 2024: आईपीएल में पहली बार राजस्थान रॉयल्स को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। पहले हैदराबाद के हाथों एक रन से हार मिली। इसके अगले ही मैच में दिल्ली ने 10 रन से हरा दिया। कप्तान संजु सैमसन की 86 रन की पारी काम नहीं आई और वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

राजस्थान की पारी का हाल
जोश बटलर और यशस्वी जायसवाल सस्ते में पवेलियन लौट गए। जोश बटलर 19 रन और यशस्वी 4 रन बनाकर आउट हो गए। रियान पराग का विकेट भी जल्दी गिर गया। उन्होंने 27 रन बनाए। कप्तान संजु सैमसन ने 86 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनके आउट होते ही राजस्थान की जीत की उम्मीद पर पानी फिर गया। हांलाकि बाद बैटिंग करने आए शुभम दुबे ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए तो उम्मीद जागी कि आज रॉयल्स जीत के साथ ही प्लेऑफ में जगह बना लेगा, लेकिन शुभम 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और रन रेट बढ़ता चला गया। इससे दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रन से मैच जीत लिया।   

दिल्ली की पारी का हाल 
इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली ने 20 ओवर में 221 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 222 रन का टारगेट मिला। दिल्ली को बेहतरीन शुरुआत जेक फ्रेजर ने दी। जेक फ्रेजर ने 19 बॉल पर 50 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने आवेश खान के ओवर में 28 रन कूट डाले। साथी अभिषेक पोरेल ने भी बेहतरीन पारी खेलते हुए 28 बॉल पर फिफ्टी जड़ दी। इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 41 रन की अच्छी पारी खेली। दिल्ली की तरफ से खलील अहमद, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए। अक्षर पटेल और रसीख सलाम को एक-एक विकेट मिला। 

संजु सैमसन के विकेट पर विवाद,  देखें VIDEO 

5379487