Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Test: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ 600 रुपये में होगा कोरोना टेस्ट, मिलेंगी ये सुविधाएं फ्री

योगी सरकार ने कहा है कि अब प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग सिर्फ 600 रुपये में होगी।

Corona Test: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब सिर्फ 600 रुपये में होगा कोरोना टेस्ट, मिलेंगी ये सुविधाएं फ्री
X

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कोरोना टेस्ट के रेट को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने कहा है कि अब प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग सिर्फ 600 रुपये में तय की जाएगी। पहले प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग के लिए 15 सौ रुपए लिए जा रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कोरोना टेस्टिंग के रेट कम कर दिए हैं, जो 1500 रुपये के टेस्ट हो रहे थे। अब उनके रेट तय करते हुए 600 रुपए कर दिए गए हैं। यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा-शिक्षा) ने यह आदेश जारी किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के मेडिकल कॉलेज और सरकारी अस्पतालों में कोरोना टेस्टिंग होगी। वहीं दूसरी तरफ आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए मेडिकल कॉलेज और सरकारी अस्पतालों में सिर्फ 600 रुपये में कोरोना की टेस्टिंग होगी। इसके अलावा कैंसर और किडनी की टेस्टिंग सिर्फ 300 रुपये में की जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ सरकार ने साफ कहा है कि प्रदेश में थैलेसीमिया और हीमोफीलिया से पीड़ित मरीजों के होने वाले टेस्ट फ्री किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने सरकार की तरफ से आदेश जारी कर दिया है।

जानकारी के लिए बता देगी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर टेस्टिंग के नाम पर मनमाने पैसे वसूल किए जा रहे थे। जिसको देखते हुए कई शिकायतें मिली और अब जो भी सरकारी अस्पताल और कॉलेज में होने वाले कोरोना टेस्ट के रेट तय कर दिए हैं और प्रदेश के अंदर कोई भी मनमाने पैसे वसूल नहीं करेगा।

Next Story