Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: आजम खान ने जिन्ना को ठहराया बंटवारे का जिम्मेदार, कहा-वापस चाहिए औरंगजेब वाला हिंदूस्तान

Video: आजम खान ने जिन्ना को ठहराया बंटवारे का जिम्मेदार, कहा-वापस चाहिए औरंगजेब वाला हिंदूस्तान
X

रामपुर (rampur) में उपचुनाव के दौरान केमरी में एक जनसभा का आयोजन किया गया। इस जनसभा को आज़म खान ने संबोधित किया। यहां उन्होंने एक तरफ जहां देश के बंटवारे के लिए जिन्ना(jinnah) को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, मुगल सल्तनत की भी तरफदारी करते हुए नजर आए। आज़म खान ने कहा कि मुस्लिम हिंदुस्तान का बंटवारा नही चाहते थे। मौलान आजद ने लास्ट टाइम तक भी बंटवारे की मनाही करते रहे। पाकिस्तान(pakistan) बनाने का नारा देने वाले जिन्ना थे।


उन्होंने कहा कि बापू बंटवारे के लिए तैयार हो जाएंगे। यह किसी ने सोचा नहीं था। लेकिन जब बापू ही तैयार हो गए तो सभी की हिम्मत टूट गई। उन्हें तैयार कराने वाले हिंदुस्तान की सबसे बड़ी गद्दी पर बैठे थे। हिंदुस्तान बंटा न होता तो पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के कुछ हिस्सा ओर कुछ हिस्से जो औरंगजेब ने जीते थे। यहां तक की रंगुन तक हिंदुस्तान था। अखण्ड भारत (India) का नारा देने वालो वो हिंदुस्तान दो जो औरंगज़ेब का हिंदुस्तान था। उनलहोंने कहा कि पूरी मुगल सल्तनत को गाली दो क्योंकि मुगल सल्तनत न तो खलीफा की सल्तनत थी न ही इस्लामिक हुकूमत थी। आज़म खान ने कहा कि औरंगज़ेब का हिंदुस्तान वापस करो। लव जिहाद के नाम पर लोगों के साथ नाइंसाफी हो सकती थी।


आज़म खान ने कहा कि भारत के ग्रहमंत्री ने आजम खान, अंसारी ओर तीसरे नंबर पर अतीक को माफिया कहा है। आज़म खान ने कहा कि हम विश्व गुरु है। पैगंबर इस्लाम की शान है। किसी भी धर्म की तौहीन करके कभी विश्व गुरु नहीं बन सकता है।

और पढ़ें
Next Story