Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ayodhya: राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अनुष्ठान शुरू, ये है 5 अगस्त तक का पूरा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन से पहले आज सोमवार को विधिवत तरीके से राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अनुष्ठान शुरू हो चुका है।

ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन का विवादास्पद बयान, साजिद ने कहा मंदिर तोड़कर फिर से मस्जिद बनाई जा सकती है
X
राम मंदिर निर्माण

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन से पहले आज सोमवार को विधिवत तरीके से राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अनुष्ठान शुरू हो चुका है। सोमवार से लेकर मंगल और बुधवार तक अलग तरीके से राम मंदिर भूमि पूजन के लिए कार्यक्रम निश्चित किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राम मंदिर भूमि पूजन के लिए आज सोमवार को अनुष्ठान शुरू हो गया। तो वहीं दूसरी तरफ आज पहले दिन सबसे पहले गणेश पूजन किया जाएगा। उसके बाद मंगलवार को दूसरे दिन राम अर्चना का कार्यक्रम रखा गया है। वहीं तीसरे दिन 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी भूमि पूजन के लिए संकल्प लेंगे।

राम मंदिर आयोजकों ने जानकारी देते हुए बताया कि 3 अगस्त से भूमि पूजन शुरू कर दिया जाएगा। जो गणेश पूजन के साथ 3 घंटे तक का कार्यक्रम रखा जाएगा। उसके बाद मंगलवार को राम अर्चना कार्यक्रम हनुमान गढ़ी में सुबह 8 बजे से शुरू कर दिया जाएगा

आयोजकों ने जानकारी देते हुए बताया कि राम जन्म भूमि पूजन के 3 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग जगहों से विद्वानों को बुलाया गया है। जो इस अनुष्ठान में शामिल होंगे और राम मंदिर भूमि पूजन को पूरा करवाएंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कुछ कैबिनेट मंत्री इसमें शामिल होंगे। वहीं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे।

लेकिन लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। और वहीं दूसरी तरफ कोई भी मंत्री इस कार्यक्रम में नहीं शामिल होंगे। इस पूरे कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी तरह से तैयारियों का जायजा भी ले रहे हैं और वहीं अधिकारियों के साथ इस पूरे कार्यक्रम को लेकर समीक्षा भी कर चुके हैं।

Next Story