Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार की बढ़ी टेंशन- ब्रिटेन से आए तीन लोग कोरोना के नए स्ट्रेन के शिकार, मचा हड़कंप

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया है कि देश में अब 38 लोग वायरस के इस नए स्ट्रेन के शिकार हैं। वहीं राजस्थान में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मरीज मिले हैं।

राजस्थान सरकार की बढ़ी टेंशन- ब्रिटेन से आए तीन लोग कोरोना के नए स्ट्रेन के शिकार, चिकित्सा विभाग हरकत में आया
X

ब्रिटेन से आए तीन लोग कोरोना के नए स्ट्रेन के शिकार

श्रीगंगानगर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा कुछ कम हुआ था कि अब सरकार के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है। ब्रिटेन से शुरू हुआ कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर प्रदेश सरकार एक बार फिर से टेंशन में है। ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से पीड़ित मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया है कि देश में अब 38 लोग वायरस के इस नए स्ट्रेन के शिकार हैं। वहीं राजस्थान में भी कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मरीज मिले हैं।

जिले में ब्रिटेन से आए 21 लोग किए गए थे चिह्नित

श्रीगंगानगर में कोरोना संक्रमण के यूके स्ट्रेन के तीन संक्रमित मिले हैं। पिछले दिनों जिले में ब्रिटेन से आए 21 लोगों में सादुलशहर इलाके के एक ही परिवार के तीन लोगों में कोरोना पॉजिटिव के बाद अब स्ट्रेन वायरस की भी पुष्टि हुई है। जिसके बाद चिकित्सा विभाग और अधिकारी हरकत में आ गए। राजकीय चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह ने बताया कि जिले में ब्रिटेन से आए 21 लोग चिह्नित किए गए थे।

एक ही परिवार के हैं तीनों लोग

जिनके सैंपल लेकर कोरोना की जांच कराई गई। इनमें से सादुलशहर के एक गांव के तीन जने कोरोना पॉजिटिव आए थे। यह तीनों लोग एक ही परिवार से हैं। इनके दौबारा सैंपल लेकर स्ट्रेन वायरस की जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे, जहां तीनों में स्ट्रेन वायरस की पुष्टि हुई है। इन तीनों को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यहां होम क्वारंटीन किया हुआ है। तीनों ही फिलहाल स्वस्थ हैं। अब इनकी दौबारा कोरोना व स्ट्रेन वायरस की जांच कराई जाएगी।

Next Story