Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मास्क न पहनने वालों पर राजस्थान पुलिस की सख्ती, अब तक काटे जा चुके हैं ढाई लाख से अधिक लोगों के चालान

प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 2 लाख 54 हजार, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 12 हजार 640, सामाजिक दूरी नहीं रखने पर 3 लाख 91 हजार 181 व्यक्तियों के चालान किये गये हैं।

मास्क न पहनने वालों पर राजस्थान पुलिस की सख्ती, अब तक काटे जा चुके हैं ढाई लाख से अधिक लोगों के चालान
X

जयपुर। पूरे देश में कोरोना वायरस ने कहर बरपाया हुआ है। देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं जैसे जैसे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है लोग नियमों की अनदेखी भी कर रहे हैं। राजस्थान की बात करें तो यहां लोग कोरोना से डरे हुए तो हैं मगर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश का पालन कम ही देखने को मिल रहा है।

इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब तक सार्वजनिक स्थलों पर मास्क न लगाने वाले ढाई लाख से अधिक लोगों का चालान काटा जा चुका है। सरकार ने साफ कह रखा है कि हमें कोरोना से लड़ना है और जो नियम बनाए गए हैं उनका पालन करना है। मगर ऐसा कुछ देखने का नहीं मिल रहा है।

प्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 2 लाख 54 हजार, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 12 हजार 640, सामाजिक दूरी नहीं रखने पर 3 लाख 91 हजार 181 व्यक्तियों के चालान किये गये हैं। पुलिस महानिदेशक (अपराध) एम एल लाठर ने बताया कि राज्य में राजस्थान महामारी अध्यादेश के तहत अब तक 6 लाख 60 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान करके 9 करोड़ 72 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा तथा पृथकवास मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3 हजार 651 एफआईआर दर्ज करके अब तक 8 हजार 78 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत 9 लाख 34 हजार 609 वाहनों का चालान एवं 1 लाख 66 हजार 15 वाहनों को जब्त किया गया तथा करीब 16 करोड़ 94 लाख रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है। लाठर ने बताया कि प्रदेश में 27 हजार 28 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

Next Story