Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Mausam Ki Jankari : आने वाले तीन चार दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना, गिरेगा तापमान

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।

Rajasthan Mausam Ki Jankari : आने वाले तीन चार दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना, गिरेगा तापमान
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में मौसम (Rajasthan Weather) का मिजाज बदलने वाला है। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान सर्वाधिक बारिश जयपुर के सांभर में 10 मिलीमीटर दर्ज की गई। वहीं धौलपुर और अजमेर में किशनगढ में 6-6 मिलीमीटर, दौसा के बसवा, सीकर के श्रीमाधोपुर में 3-3 मिलीमीटर, बीकानेर में 2.2 मिलीमीटर, सीकर के नीमकाथाना, रामगढ में 2-2 मिलीमीटर, जयपुर के नरैना, जयपुर तहसील और जयपुर हवाई अड्डे में 0.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

ठंडी हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज

देर शाम राजधानी जयपुर के कई हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हुई और तेज हवाओं से मौसम में ठंडक का वातारण हो गया। मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि वर्तमान परिस्थिति के अनुसार 20 मार्च से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इसके असर से 21-22-23 मार्च को राज्य में एक बार पुनः मेघगर्जन के साथ कहीं कहीं अचानक तेज हवाएं (30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा) चलने व हल्की बारिश होने की संभावना है। 22 मार्च को कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान झालावाड, कोटा, बारां,अलवर, झुंझुनूं, सीकर, भरतपुर में कहीं कहीं मेघगर्जन/वज्रपात के साथ बारिश की संभावना जताई है।

Next Story