Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार ने किया बड़ा फेरबदल, 97 आरएएस अधिकारियों के किए तबादले

राजस्थान सरकार ने सरकारी अमले में बड़े फेरबदल के तहत राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 97 अधिकारियों के तबादले/ पदस्थापन किए हैं। राज्य के कार्मिक विभाग ने बृहस्पतिवार देर रात इस बारे में आदेश जारी किया।

राजस्थान सरकार ने किया बड़ा फेरबदल, 97 आरएएस अधिकारियों के किए तबादले
X
राजस्थान में तबादले

जयपुर। राजस्थान सरकार ने सरकारी अमले में बड़े फेरबदल के तहत राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 97 अधिकारियों के तबादले/ पदस्थापन किए हैं। राज्य के कार्मिक विभाग ने बृहस्पतिवार देर रात इस बारे में आदेश जारी किया। इस क्रम में बड़ी संख्या में उपखंड अधिकारियों (एसडीएम) का तबादला किया गया है। राज्य सरकार ने दो आरएएस एलएन बुनकर व लोकेश कुमार को पदस्थापन की प्रतीक्षा एपीओ में रखा है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने हाल ही में बड़ी संख्या में अधिकारियों के तबादले किए हैं। इससे पहले मंगलवार को दो आईएएस व 12 आरएएस के तबादले किए गए थे।

सचिवालय से लेकर जिलों में फेरबदल के लिए आई सूची में 50 उपखंड अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। तहसीलदार सेवा से पदोन्नत हुए 38 अधिकारियों को आरएएस कैडर में नया पदस्थापन दिया गया हैँ वहीं एपीओ चल रहे 3 अधिकारियों में सीमा कुमार को राजस्थान आइएलडी कौशल विवि में रजिस्ट्रार, महावीर सिंह को बीकानेर तकनीकी विवि में रजिस्ट्रार और विनय कुमार नगायच को अलवर में डीआइजी स्टांप पद पर लगाया गया है। तीनों ही पद रिक्त थे।

बता दें कि यह तबादले ऐसे समय में हुए हैं जब राजस्थान में राजनीतिक संकट गहराया हुआ है। पहले राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच विवाद नहीं थमा था कि अब मुख्यमंत्री और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच विधानसभा सत्र को लेकर विवाद खड़ा हुआ है।

Next Story