Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूनिया ने सीएम गहलोत पर किया प्रहार, बोले- कृषि कानूनों का विरोध कर किसानों को गुमराह कर रही राजस्थान सरकार

राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य के किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

पूनियां ने सीएम गहलोत पर किया प्रहार, बोले- कृषि कानूनों का विरोध कर किसानों को गुमराह कर रही राजस्थान सरकार
X

सतीश पूनिया

जयपुर। पूरे देश में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृष विधेयकों के लाए जाने के बाद से राजनीति गहमा गहमी का दौर चल रहा है। किसान तो इन विधेयकों का विरोध कर ही रहे हैं वहीं नेताओं के आपस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। वहीं राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य के किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के कृषि संबंधी कानूनों के राज्य के किसानों पर असर को 'निष्प्रभावी' करने के लिए तीन संशोधन विधेयक शनिवार को विधानसभा में पेश किए। इस पर अपनी प्रतिक्रिया में पूनियां ने कहा कि गहलोत मोदी सरकार के कल्याणकारी कृषि कानूनों के खिलाफ विधानसभा का सत्र आहूत करवाकर प्रदेश के किसानों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। पूनियां ने एक बयान में कहा कि गहलोत सहकारी संघवाद की बात करते हैं और केन्द्र के कल्याणकारी कृषि कानूनों के खिलाफ विधानसभा में संशोधन विधेयक ला रहे हैं। हकीकत जबकि यह है कि केन्द्र सरकार द्वारा बनाये गये किसी भी कानून के खिलाफ राज्य सरकार कोई कानून नहीं ला सकती। इस बीच पूनियां ने जयपुर, जोधपुर व कोटा के महापौर चुनाव हेतु चुनाव समिति का गठन किया है। चुनाव समिति में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, उपनेता राजेन्द्र राठौड़, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल व कैलाश चौधरी को शामिल किया गया है। इसके साथ ही पार्टी ने पंचायत चुनाव-2020 के संचालन के लिए भी राज्य स्तरीय चुनाव संचालन समिति गठित की है।

Next Story