Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

rajasthan weather : राज्य के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी, कई जगह भरा पानी

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी इलाकों के अनेक स्थानों तथा पश्चिमी इलाकों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।

rajasthan weather : राज्य के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी, कई जगह भरा पानी
X
राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी इलाकों के अनेक स्थानों तथा पश्चिमी इलाकों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान उदयपुर, सिरोही, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, झालावाड़, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, अजमेर, जैसलमेर, तथा बीकानेर जिलों में कहीं कहीं भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई। बारिाश की वजह से कई जगही पानी भर गया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सर्वाधिक बारिश 360 मिलीमीटर डूंगरपुर के आसपुर में दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के डूंगरपुर के आसपुर में 36 सेंटीमीटर, सबला में 20 सेंटीमीटर, निथुवा में 19 सेंटीमीटर, झालवाड़ के डग में 19 सेंटीमीटर, बांसवाड़ा के लोकरिया में 15 सेंटीमीटर, भुंगरा में 14 सेंटीमीटर, जगपुरा में 14 सेंटीमीटर, दानपुर में 13 सेंटीमीटर, बांसवाड़ा में 12 सेंटीमीटर, डूंगरपुर के गणेशपुर में 12 सेंटीमीटर, बांसवाडा के घाटोल में 11 सेंटीमीटर, झालावाड़ के मनोहरथाना में 11 सेंटीमीटर, उदयपुर के कोटडा में 11 सेंटीमीटर,प्रतापगढ़ के धारीबाद में 11 सेंटीमीटर झालावड़ के गंगाधर में 11 सेंटीमीटर, उदयपुर के सलम्बूर में 11 सेंटीमीटर, भीलवाड़ा के कोटडी में 10 सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर आठ सेंटीमीटर से लेकर छह सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान अजमेर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़ सहित राज्य के पूर्वी इलाकों के कई हिस्सों में भारी बारिश, वहीं पश्चिमी इलाकों के बाडमेर, बीकानेर, नागौर जिलों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Next Story