Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान के 11 जिलों में कोरोना वायरस के बारे में जनजागरण अभियान दो अक्टूबर से

राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में इस घातक बीमारी की वजह से स्थिति बिगड़ती जा रही है। इसी को देखते हुए राजस्थान के 11 जिला मुख्यालयों में कोरोना वायरस के प्रति आम जनता को जागरूक करने के लिए जनजागरण अभियान दो अक्टूबर से शुरू होगा।

राजस्थान के 11 जिलों में कोरोना वायरस के बारे में जनजागरण अभियान दो अक्टूबर से
X
जनजागरण अभियान

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में इस घातक बीमारी की वजह से स्थिति बिगड़ती जा रही है। इसी को देखते हुए राजस्थान के 11 जिला मुख्यालयों में कोरोना वायरस के प्रति आम जनता को जागरूक करने के लिए जनजागरण अभियान दो अक्टूबर से शुरू होगा। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि राज्य के 11 जिला मुख्यालय वाले जिलों जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, उदयपुर, सीकर, पाली व नागौर में कोरोना जनजागरण अभियान दो अक्टूबर से शुरू किया जायेगा, जिसे जन आंदोलन का रूप दिया जायेगा। धारीवाल ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इन 11 जिलों में धारा 144 लागू की गई थी। इन जिलों में आमजन के मध्य कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जनजागरण अभियान चलाये जाने का निर्णय मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में किया गया है।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में मंगलवार केा एक उच्च स्तरीय बैठक हुई जिसमें तैयाकरियों पर चर्चा की गयी। इस बैठक में तय किया गया कि उक्त 11 जिलों में कोरोना जन जागरूकता अभियान दो अक्टूबर से होगा, जिसके नोडल अधिकारी जिला कलेक्टर होंगे। धरीवाल ने बताया कि जन जागरूकता अभियान के लिए शहर के सभी वार्डों को 10 हिस्सों में बांटा जायेगा एवं बड़े शहरों में आवश्यकतानुसार ज्यादा हिस्सों में बांट कर जनजागृति अभियान चलाया जायेगा। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, मुख्य सचेतक महेश जोशी, तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, खेल मंत्री अशोक चांदना, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा भी मौजूद थे।

Next Story