Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंदिर की जमीन पर चल रहे विवाद को लेकर पुजारी को जिंदा जलाया, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सपोटरा के बुकना गाँव में मंदिर की ज़मीन पर चल रहे विवाद को लेकर कथित रूप से मंदिर के पुजारी को कुछ लोगों ने जिंदा जलाया, जिसके बाद गुरुवार रात पुजारी की मृत्यु हो गई। पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है।

राजस्थान में पुजारी को जिंदा जलाने के मामले में परिजनों ने किया अंतिम संस्कार से इनकार, जानें क्या है विवाद
X
पुजारी को जिंदा जलाकर मार डाला

करौली (राजस्थान)। सपोटरा के बुकना गाँव में मंदिर की ज़मीन पर चल रहे विवाद को लेकर कथित रूप से मंदिर के पुजारी को कुछ लोगों ने जिंदा जलाया, जिसके बाद गुरुवार रात पुजारी की मृत्यु हो गई। पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है।

पुजारी बाबूलाल ने अस्पताल में पुलिस को एक बयान दिया था कि आरोपी कैलाश मीणा और उनके बेटों समेत कुछ लोगों ने मंदिर की ज़मीन पर अवैध रूप से कब्ज़ा करना चाहते थे जिसके बाद विवाद के दौरान आरोपियों ने बाड़े को आग लगा दी जिसमें पुजारी गंभीर रूप से जल गए थे। बयान में बताया गया कि आरोपी कैलाश, शंकर और नमो मीणा ने उसके बाड़े में कब्जा कर लिया। पंच-पटेलों ने पुजारी के अलावा किसी अन्य व्यक्ति की ओर से मंदिर की जमीन पर कब्जा ना करने का फरमान दिया था। जिसके बाद बुधवार को कैलाश, शंकर, नमो, किशन, रामलखन परिवार ने उसके बाड़े पर कब्जा कर छप्पर तानने लग गए।

पूरे मामले में पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर आरोपियों की तलाश शुरू की और जल्द से जल्द उन्हें गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। वहीं पुलिस टीम ने 24 घंटे में मुख्य आरोपी कैलाश मीणा निवासी बूकना थाना सपोटरा को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश अभी भी जारी है।

Next Story