Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक की एक और साजिश का खुलासा: सेटेलाइट कॉल्स के जरिए ग्रामीणों से साध रहे संपर्क, आप भी हो जाइए सतर्क

सीमा पार पाकिस्तान से आईएसआई और पाक रेंजर्स के द्वारा श्रीगंगानगर के ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन से सेटेलाइट कॉल के जरिए संपर्क साधा जा रहा है। वे फर्जी सैन्य अधिकारी बनकर ग्रामीणों से भारतीय सेना के मूवमेंट और अन्य सुरक्षा संबंधित गुप्त जानकारियां लेने का प्रयास कर रहे हैं।

पाक की एक और साजिश का खुलासा- सेटेलाइट कॉल्स के जरिए ग्रामीणों से साध रहा संपर्क, आप भी हो जाइए सतर्क
X

पाक की साजिश

पाकिस्तान हमेशा से ही देश के खिलाफ कोई न काई नापाक हरकत करता रहता है। लेकिन हमेशा उसे अपने मुंह की ही खानी पड़ती है। अब पाक की तरफ से एक और साजिश रची जा रही है। पाक राजस्थान के सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर में नए मंसूबे गढ़ने में लगा हुआ है। दरअसल सीमा पार पाकिस्तान से आईएसआई और पाक रेंजर्स के द्वारा श्रीगंगानगर के ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन से सेटेलाइट कॉल के जरिए संपर्क साधा जा रहा है। वे फर्जी सैन्य अधिकारी बनकर ग्रामीणों से भारतीय सेना के मूवमेंट और अन्य सुरक्षा संबंधित गुप्त जानकारियां लेने का प्रयास कर रहे हैं।

सुरक्षा एजेंसियां हुई सतर्क

पाक की साजिश को नाकाम करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट हो गई हैं। वहीं, भारतीय सेना ने आमजन से अपील की है कि वे इस तरह की कॉल्स को न तो रिसीव करें और न ही कोई जानकारी साझा करें। इसके साथ ही भारतीय सेना ने आमजन से यह भी अपील की है कि वे इस तरह की कॉल आने के बाद अपने नजदीकी पुलिस थाने और प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी जानकारी आवश्यक रूप से दें, ताकि उचित कदम उठाया जा सके।

पाक रेंजर्स द्वारा की जा रही कॉल्स

भारतीय सेना द्वारा श्रीगंगानगर के लालगढ़ जाटान, सिहागावाली सहित आसपास के क्षेत्रों में कुछ सेटेलाइट कॉल ट्रेस किए गए हैं जो पाकिस्तान से किए जा रहे हैं। सीमा पार पाकिस्तान से आए ये सेटेलाइट फोन कॉल्स पाक रेंजर्स के द्वारा किए जा रहे हैं। उनका मकसद भारतीय सेना की मूवमेंट और अन्य सुरक्षात्मक तथ्यों की जानकारी जुटाना है। भारतीय सेना के द्वारा ट्रेस किए गए इन कॉल्स की लोकेशन सीमा पार पाकिस्तान की आ रही है।

Next Story